एमपी: कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव की तैयारियों पर बैठक आज
Bhopal News in Hindi

एमपी: कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव की तैयारियों पर बैठक आज
पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल

मध्यप्रदेश कांग्रेस में संगठनात्मक चुनावों को लेकर राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को अहम बेठक होगी. बैकम में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल शामिल होंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरे प्रदेश में 30 लाख सदस्य बनाने का दावा किया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश कांग्रेस में संगठनात्मक चुनावों को लेकर राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को अहम बैठक होगी. बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल शामिल होंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरे प्रदेश में 30 लाख सदस्य बनाने का दावा किया है. बंसल सदस्यता अभियान की समीक्षा के साथ ही संगठनात्मक चुनावों पर चर्चा करेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष पवन कुमार बंसल सोमवार को प्रदेश में संगठनात्मक चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसे लेकर बंसल ने भोपाल में इंदिरा भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में एक महीने से जारी सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक बुलाई है. बैठक में प्रदेश कांग्रेस संगठन चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर राजकुमार कटारिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल शामिल होंगे. प्रदेश कांग्रेस ने 1 लाख 8 हजार सुपात्र सदस्य और करीब 30 लाख सामान्य सदस्य बनने का दावा किया है. सदस्यता अभियान के तहत जिला और ब्लॉक स्तर पर हर पोलिंग बूथ पर 50 सामान्य सदस्य एवं 2 सुपात्र सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया था.

कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव की गाइड लाइन के तहत पीसीसी को सौंपी सूचियों में शामिल नामों को ही संगठन चुनाव में शामिल होने की पात्रता होगी. बैठक में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, मोर्चा संगठन, प्रदेश कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठ और विभागों के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे.पीसीसी में सदस्यता सूची जमा होने के बाद सबसे पहले ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लेवल पर चुनाव होंगे. करीब आधे ब्लॉकों में चुनाव होने पर जिला कांग्रेस कमेटियों के चुनाव होंगे, फिर पीसीसी और एआईसीसी के चुनाव होंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण ने चुनाव की गाइड लाइन जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि संगठन चुनाव में वे नेता-कार्यकर्ता शामिल नहीं हो सकेंगे जिनके खिलाफ अनुशासनहीनता के मामले लंबित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading