MP का सत्ता संग्राम: कांग्रेस के मंत्री ने शिवराज चौहान को बताया सर्कस का जोकर

शिवराज सरकार के सामने वित्तीय संकट
शिवराज सरकार के सामने वित्तीय संकट

मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस और बीजेपी नेताओं की बयानबाजी से राज्य की सियासत गर्माई. मंत्री पीसी शर्मा के बयान पर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया, तो मिश्रा को कांग्रेस ने जवाब दिया.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की सियासत में बयानों की बरसात प्रदेश की राजनीति को और गहरा करती जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के कांग्रेस सरकार को सर्कस वाले बयान पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने पलटवार करते हुए शिवराज को सर्कस के जोकर (Clown of The Circus) का टैग दिया है. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान कई बार सरकार को सर्कस कह चुके हैं. ऐसे में शिवराज सिंह चौहान से कहना चाहता हूं कि सरकार सर्कस के हीरो हैं और शिवराज सिंह चौहान सर्कस के जोकर हैं. शिवराज कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े कर अपनी हंसी उड़वाते हैं, इसलिए इस सर्कस में शिवराज जोकर की भूमिका निभा रहे हैं.

नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना

पीसी शर्मा के इस बयान के बाद पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार को घेरे में लेकर निशाना साधा. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार पर आरोपों की बरसात करते हुए कहा कि पूरी ​सरकार का फोकस मात्र शराब और शबाब पर केंद्रित हो गया है. कैबिनेट का कोई भी मंत्री हो सिर्फ इसी एजेंडे पर काम कर रहा है.



नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में सरकार सिर्फ और सिर्फ शराब की दुकानें खोलने में जुटी है इसलिए शराब नीति में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं. वहीं सरकार बॉलीवुड एक्टर्स- सलमान और जैक्लीन के आसपास घूमती नजर आ रही है. सरकार सिर्फ आइफा-आईटा में ही उलझी है. इस उलझन में प्रदेश की जनता त्रस्त हो रही है. मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं सोच रही है. इससे प्रदेश में महिला अपराध भी बढ़ रहे हैं. जनता न्याय की गुहार लगाती है, पर सरकार सुन ही नहीं रही. जनता को अनसुना कर सरकार हर मोर्चे पर असफल है.
बीजेपी पर कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस नेता के बयान पर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा के पलटवार का राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने जवाब दिया. मिश्रा के आरोपों पर राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी ने अपने कार्यकाल में ऐसा ही किया था. 15 साल बीजेपी शराब और शबाब में मस्त रही और अब सत्ता हाथ से निकल जाने के बाद उसकी यादें उन्हें सताने लगी है. कांग्रेस पार्टी प्रदेश के विकास, प्रदेश की जनता और फिल्म उद्योग लगाने के लिए चिंतित है. प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मुहैया कराने पर ध्यान दे रही है.

गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार प्रदेश को इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रजेंट करने का ड्राफ्ट बना रही है. एंसे में विपक्ष के आरोप बेबुनियादी हैं. सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, सीएम, विधायक इतने कमजोर नहीं कि बीजेपी के घेराव में आ जाएं. इसके साथ ही मंत्री गोविंद सिंह ने विपक्ष को खुली चुनौती भी दी कि बीजेपी जितनी ताकत लगा ले और जो चाहे विधानसभा में चर्चा करा ले, कांग्रेस का प्रदेश के विकास में लगा ध्यान नहीं भटका पाएंगे.

ये भी पढ़ें: MP के सियासी उठापटक पर बोले स्पीकर, संविधान की चुप्पी असहज और असहनीय है

फ्लोर टेस्ट से पहले बोले दिग्विजय- कमलनाथ सरकार के पास नहीं हैं नंबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज