लाइव टीवी

सीएम कमलनाथ के बर्थडे पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड- 'एक साल प्रदेश खुशहाल'

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 18, 2019, 5:24 PM IST
सीएम कमलनाथ के बर्थडे पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड- 'एक साल प्रदेश खुशहाल'
एमपी के सीएम कमलनाथ के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) अगले महीने 17 दिसंबर को अपने शासनकाल के एक साल पूरा करेगी. इससे पहले ही पार्टी ने सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) के जन्मदिन के मौके पर एक साल का रिपोर्ट कार्ड (One Year Report Card) पेश किया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार की स्थिरता को लेकर बयानों के दौर के बीच कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने 11 महीने पूरे कर लिए हैं. पार्टी की सरकार का एक साल अगले महीने 17 दिसंबर को पूरा होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही इसका जश्न मनाना शुरू हो चुका है. कांग्रेस सरकार के 11 महीने और सीएम कमलनाथ के 73वें जन्मदिन (CM Kamalnath Birthday) के मौके पर सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड (One Year Report Card) जारी किया. कांग्रेस ने सरकार के एक साल पूरे होने से पहले 'एक साल प्रदेश खुशहाल' का स्लोगन देकर सरकार की उपलब्धियां गिनाई. कांग्रेस (Congress) ने दावा किया कि सत्ता संभालने के साथ ही मिली चुनौतियों से निपटते हुए कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग को खुश करने का काम किया है. हालांकि कांग्रेस पार्टी के रिपोर्ट कार्ड जारी होते ही प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है.

सरकार ने हर वर्ग को खुश किया
सोमवार को प्रदेश सरकार के एक साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभाष शेखर ने कहा है कि एक साल में सरकार ने हर वर्ग को खुश करने का काम किया है. पार्टी का दावा है कि सरकार ने किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल कम करने, निवेश को प्रोत्साहित करने, राईट टू हेल्थ और राइट टू वाटर जैसे फैसलों पर अमल किया है. कांग्रेस ने प्रदेश के शहरों में मेट्रो से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की जानकारी दी. पार्टी ने कहा है कि 18 नवंबर से 17 दिसंबर तक सरकार की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा. इसके बाद आगामी विधानसभा में सरकार के एक साल का ब्योरा पेश किया जाएगा.

रिपोर्ट कार्ड पर बीजेपी ने कसा तंज

सीएम कमलनाथ के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेसियों ने केक काटकर, ब्लड डोनेशन कैंप और पक्षियों को आजाद कर बदली सरकार के कामों का बखान भले किया हो, लेकिन विपक्षी दल इस पर तंज कसने से चूक नहीं रहे हैं. कांग्रेस के 'एक साल प्रदेश खुशहाल' के नारे पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी में मीडिया विभाग के प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सरकार से पूछा है कि सरकार की योजनाओं का लाभ किसे मिला, उनके नाम सार्वजनिक किए जाएं. भाजपा का यह सवाल कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कचोटेगा, अभी इसकी उम्मीद कम ही है. क्योंकि तमाम अटकलों को पार करते हुए कमलनाथ सरकार का एक साल पूरे होने की ओर कदम बढ़ाना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अभी इस ओर ध्यान नहीं देने देगा.

ये भी पढ़ें -

CM कमलनाथ के जन्मदिन पर PCC ने छपवाया विज्ञापन, ये तारीफ़ है या...!
Loading...

क्या ठन-ठन गोपाल हो गया PHQ! पुलिस अधीक्षकों को दिया पैसा जुटाने का टारगेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...