होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /'The Kashmir Files' फिल्म देखने MP पुलिस को मिलेगी 1 दिन की छुट्टी, पढ़ें डिटेल

'The Kashmir Files' फिल्म देखने MP पुलिस को मिलेगी 1 दिन की छुट्टी, पढ़ें डिटेल

Bhopal News Today: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि 'The Kashmir Files' को ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखने की जरूरत है.

Bhopal News Today: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि 'The Kashmir Files' को ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखने की जरूरत है.

The Kashmir Files Movie News: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइ ...अधिक पढ़ें

भोपाल. विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’  (The Kashmir Files) को टैक्स प्री करने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को पुलिसकर्मियों के यह मूवी देखने एक दिन की छुट्टी देने के लिए कहा है. गृहमंत्री ने कहा कि जो पुलिसकर्मी अपनी फैमिली के साथ या अकेले इस फिल्म (Movie) को देखना चाहता है, तो उसे एक दिन की छुट्टी (Leave) दी जाए. सभी अपने खर्च पर फिल्म देखने जा सकते हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत सभी विधायक मंत्री इस फिल्म को देखने जाएंगे. मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश भाजपा के विधायक, मंत्री, भाजपा संगठन के प्रमुख पदाधिकारी परिवार सहित 16 मार्च को शाम 8 बजे एमपीटी के ड्राइव इन सिनेमा, अशोका लेक व्यू में द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखेंगे.

दरअसल, शुक्रवार को कश्मीरी पंडितों पर बनी निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज हुई. इस फिल्म इन दिनों जबरदस्त चर्चा में है. आईएमडीबी ने इसे 9/10 रेटिंग दी थी. एक ओर जहां मूवी ऑडियंस को इमोशनल कर रही हैं तो वहीं दूसरी ओर कॉन्ट्रोवर्सीज में भी घीरी हुई है. दोनों की हाल में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और मूवी काफी पॉपुलर भी हो रही है.

मध्य प्रदेश में ट्रक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाने वाली मूवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को एमपी में ट्रैक्स-फ्री करने का ऐलान किया. सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मूवी The Kashmir Files 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की दिल दहला देने वाली कहानी है. अधिक से अधिक लोगों को इस फिल्म को देखना चाहिए. इसलिए हमने इसे मध्य प्रदेश राज्य में कर-मुक्त करने का निर्णय लिया है.’

ये भी पढ़ें:  मुनव्वर राना को मंजर भोपाली ने दिया अपने घर रहने का न्योता, मगर रख दी ये शर्त! 

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में भी बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित रहते हैं. यह लोग भी अत्याचारों के बाद कश्मीर घाटी को छोड़कर यहां पर आकर बसे थे. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा भी कश्मीरी पंडितों के साथ फिल्म देखने वाले हैं. उन्होंने ने कहा है कि इस फिल्म को हर व्यक्ति को देखना चाहिए, ताकि लोग यह समझ सकें कि किस तरीके से कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय हुआ है. पं. प्रदीप मिश्रा ने भी इस फिल्म को देखने की अपील की. उन्होंने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म अच्छे से देख लेना चाहिए.

Tags: Bhopal news, Mp news, The Kashmir Files Story

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें