फीस जमा करने के लिए नहीं थे पैसे, पैरामेडिकल छात्र ने KBC के नाम पर ठगे 5 लाख रुपये
Bhopal News in Hindi

फीस जमा करने के लिए नहीं थे पैसे, पैरामेडिकल छात्र ने KBC के नाम पर ठगे 5 लाख रुपये
कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी की गई है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर ठगी की गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पैरामेडिकल के छात्र के पास फीस जमा करने के लिए जब पैसे नहीं थे तो उसने जुर्म की राह अपना ली. छात्र पर कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नाम पर सांची पार्लर के संचालक के साथ पांच लाख की धोखाधड़ी करने का आरोप है. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. ये मामला श्यामला हिल्स इलाके का है. यहां रहने वाले रामसजीवन खटीक का सांची पार्लर है. उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन के नाम पर उनसे पांच लाख की ठगी की गई.

खटीक ने बताया कि उन्होंने बताया कि 2018 में बेटे इंद्रपाल खटीक के साथ कौन बनेगा करोड़पति में जाने का प्लान बनाया था. हमारी तरफ से कोशिश की जा रही थी, लेकिन प्रोग्राम में जाने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा था. इंद्रपाल ने एक दोस्त अनमोल से उसने और उसके पिता की कौन बनेगा करोड़पति में जाने की इच्छा को उसने को बताया. अनमोल ने इंद्रपाल और उसके पिता को ठगने की योजना बनाई.

इस तरह की ठगी
पुलिस के मुताबिक अनमोल ने अपनी प्लानिंग के तहत को इंद्रपाल को एक केबीसी की एक फर्जी मेल आईडी दी और उसने कहा कि इस पर आपकी पूरी जानकारी डालकर भेज दीजिए. इस मेल के जरिए आप का कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. ईमेल आईडी पर जानकारी भेजने के बाद बाप बेटे के पास फोन कॉल आना शुरू हो गए. कॉल करने वाले ने मई 2018 से सितंबर 2019 तक रजिस्ट्रेशन और सवाल-जवाब के नाम पर अलग-अलग बैंक खातों में करीब पांच लाख रुपये जमा करा लिए. 2019 बीत जाने के बावजूद जब केबीसी में जाने की कोई तारीख और जानकारी नहीं मिली तो बाप बेटे को ठगी की आशंका हुई और इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत थी. पुलिस को आरोपी अनमोल ने बताया कि फीस के लिए पैसे नहीं थे. इसके चलते अपने दोस्त और उसके पिता को ठगने की योजना बनाई थी. पूरी प्लानिंग के तहत बाप बेटे को झांसे में लिया और उनसे पांच लाख ठग लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज