मध्यप्रदेश: अरब सागर से आ रही हवाओं से तापमान में गिरावट, आंधी और बारिश होने के बने आसार

मध्यप्रदेश में मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं धूलभरी आंधी चलने के साथ गरज चमक की स्थिति बन सकती है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 11, 2019, 10:46 AM IST
मध्यप्रदेश: अरब सागर से आ रही हवाओं से तापमान में गिरावट, आंधी और बारिश होने के बने आसार
सांकेतिक तस्वीर
News18 Madhya Pradesh
Updated: May 11, 2019, 10:46 AM IST
मध्यप्रदेश में मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं धूलभरी आंधी चलने के साथ बारिश होने की स्थिति बन सकती है. जानकारी के मुताबिक अरब सागर से दो दिन से आ रही नम हवाओं की वजह से ही प्रदेश में 22 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिससे प्रदेश में आंधी और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में 22 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है, जिससे तापमान में भी काफी गिरावट आई है. होशंगाबाद में 2.5, उज्जैन और इंदौर में अधिकतम तापमान सामान्य से क्रमश: 2.1 और 1.7 डिग्री नीचे हुआ है. वहीं प्रदेश के बैतूल, धार, गुना, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन तथा पूर्वी मध्यप्रदेश में नरसिंहपुर, सिवनी और टीकमगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहा है.

वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी शुक्रवार को तापमान में पहले के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है. भोपाल में शाम को हल्के बादल छाए रहे और करीब 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. वहीं प्रदेश में 44.2 डिग्री के साथ सीधी प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा.

यह भी पढ़ें- इन इलाकों में बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए 15 मई तक के मौसम का हाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...