• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • CM शिवराज बोले- रोऊंगा नहीं कि पैसा नहीं है, कहीं से भी लाऊं, लेकिन हर बाढ़ प्रभावित को दूंगा मुआवजा

CM शिवराज बोले- रोऊंगा नहीं कि पैसा नहीं है, कहीं से भी लाऊं, लेकिन हर बाढ़ प्रभावित को दूंगा मुआवजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बाढ़ (Flood) प्रभावित इलाकों का दौरा किया. सीएम शिवराज ने सीहोर में हर प्रभावितों को मुआवजा देने का वादा किया.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में लगातार बारिश ने 19 जिलों में बाढ़ (Flood) ला दी है. बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ (NDRF) और सेना (Army) के जवान राहत व बचाव कार्य में जुटे हैं. सीहोर, बालाघाट, रायसेन, छिंदवाड़ा के कई इलाकों में बाढ़ अपने भयावह रूप में है. राजधानी भोपाल में भी लगातार बारिश के कारण सदर मंजिल व एक निर्माणाधीन इमारत की ​दीवार ढह गई. सदर मंजिल की दीवार के नीचे कई वाहन दब गए. इन सबके बीच, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते सोमवार की देर शाम सीहोर जिले का दौरा किया. सीएम शिवराज ने वहां बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत भी की.

    सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा- 'बाढ़ प्रभावित सीहोर के ग्राम मंडी क्षेत्र का निरीक्षण कर नागरिकों से संवाद किया. मेरे भाई-बहनों, घर और फसलों का अलग-अलग आकलन कर राहत और उचित मुआवजा दिया जायेगा. आपके साथ मैं और पूरी सरकार खड़ी है' इसके अलावा एक अन्य ट्वीट कर सीएम शिवराज ने लिखा- नसरूल्लागंज के मेरे भाई-बहनों मैं आपका और प्रदेश का सेवक हूं. रोऊंगा नहीं कि पैसा नहीं हैं, कहीं से भी लाना पड़े, ले आऊंगा, लेकिन आपको संकट के पार ले जाऊंगा.



    'मैं सोया नहीं'
    बाढ़ प्रभावितों से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'बाढ़ में फंसे लोगों की जानकारी मिलने के बाद सरकार का हर अमला उन्हें बचाने में जुट गया. मैंने खुद, एसपी, कलेक्टर, कमीश्नर व अन्य अफसरों से चर्चा कि और कहा कि मैं सो नहीं रहा हूं, कुछ समय आप भी मत सोओ. बाढ़ में किसी की भी जान नहीं जानी चाहिए. मैंने पीएम नरेन्द्र मोदी से बात की. सेना की मदद ली. भोपाल में मौजूद सेना के बड़े अफसरों से चर्चा की. सेना की मदद हमें मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज