लाइव टीवी

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस : बॉलीवुड सांग के साथ सूफी कव्वाली के होंगे आयोजन

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 27, 2019, 7:10 AM IST
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस : बॉलीवुड सांग के साथ सूफी कव्वाली के होंगे आयोजन
जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में मंत्री होंगे शामिल.

राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के पहले दिन मुंबई के अमित त्रिवेदी के गानों से शाम सजेगी. साथ ही नई दिल्ली के गुलाम साबिर निजामी बन्धुओं की सूफी कव्वाली भी होगी.

  • Share this:
भोपाल. आगामी 1 नवंबर को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के स्थापना दिवस (Foundation Day) के मौके पर बड़े आयोजन होंगे. राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के पहले दिन मुंबई के अमित त्रिवेदी (Amit Trivedi) के गानों से शाम सजेगी. साथ ही नई दिल्ली के गुलाम साबिर निजामी (Gulam Sabir Nizami) बन्धुओं की सूफी कव्वाली भी होगी. 2 और 3 नवम्बर को बुन्देली लोक गायन और डांस पेश होंगे. प्रदेश में इस बार राजधानी से लेकर जिलों में तीन दिनी स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसके लिए मंत्रियों को जिलों की जिम्मेंदारी सौंपी गई है. सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) भोपाल (Bhopal) में आयोजित होनेवाले समारोह में शामिल होंगे.

विधानसभा अध्यक्ष नरसिंहपुर के कार्यक्रम में शामिल होंगे

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति नरसिंहपुर और विधानसभा उपाध्यक्ष हिना लिखीराम कांवरे बालाघाट में आयोजित होने वाले स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगी. इसके अलावा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ खरगोन में, सज्जन सिंह वर्मा देवास में, हुकुम सिंह कराड़ा शाजापुर में, गोविंद सिंह भिंड में, बाला बच्चन बड़वानी में, आरिफ अकील सीहोर में, बृजेंद्र सिंह राठौर निवाड़ी में और प्रदीप जायसवाल सिवनी में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

सीएम कमलनाथ राज्य स्तरीय समारोह में होंगे शामिल.


इसी तरह अन्य जिलों में समारोह आयोजित करने की जिम्मेदारी बाकी के मंत्रियों और नेताओं को सौंप दी गई है. सभी मंत्री और नेता समारोह को सफल बनाने के काम में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ सरकार ने MP के पौने 2 लाख शिक्षकों को दिया 'दिवाली गिफ्ट'

ये भी पढ़ें - MP बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह बोले- केंद्र की फंडिंग पर चल रहा प्रदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...