मध्य प्रदेश: मंत्री ने माना अवैध खनन पर बेबस है सरकार, अपने ही उठा रहे सवाल

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 6:32 PM IST
मध्य प्रदेश: मंत्री ने माना अवैध खनन पर बेबस है सरकार, अपने ही उठा रहे सवाल
अवैध खनन पर बेबस एमपी सरकार

अवैध खनन (Illegal Mining) पर मध्य प्रदेश सरकार घिरती दिखाई दे रही है. जहां खनन मंत्री (Mining Minister) खुद को बेबस बता रहे हैं, वहीं मंत्री गोविंद सिंह (Minister Govind singh) और सांसद विवेक तन्खा (MP Vivek Tankha) ने इस मामले पर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है

  • Share this:
अवैध खनन को लेकर एमपी की कांग्रेस (Congress) सरकार बेबस दिखाई दे रही है. ऐसे में पार्टी के मंत्री और सांसद भी सवाल उठा दें तो परेशानी और बढ़ जाती है. अवैध खनन (Illegal Mining) रोक पाने को लेकर प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल (Mining Minister Pradeep Jaiswal) भी अपनी बेबसी जता चुके हैं. जायसवाल खुद कह चुके हैं कि अवैध खनन को रोकने की जिम्मेदारी सामूहिक है. उनके मुताबिक, अवैध खनन को लेकर सरकार कई बार सख्त दिशा निर्देश जारी कर चुकी है. लेकिन अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि नई खनिज नीति के लागू होने से अवैध खनन पर रोक लगेगी.

नई नीति से रुकेगा अवैध खनन
खनिज मंत्री का दावा है कि पूर्व सरकार में हुए एग्रीमेंट के तहत मार्च 2020 तक खनन को अनुमतियां जारी की गई हैं. इसके बाद प्रदेश में नई खनन नीति लागू होगी. इससे न सिर्फ सरकार की आय बढ़ेगी बल्कि अवैध खनन पर भी रोक लगेगी. इसके लिए राज्य सरकार ने आम लोगों से भी सुझाव मांगे हैं और सुझावों पर नई नीति को लागू किया जाएगा.

News - मंत्री गोविंद सिंह और सांसद विवेक तन्खा ने अवैध खनन पर उठाए सवाल
मंत्री गोविंद सिंह और सांसद विवेक तन्खा ने अवैध खनन पर उठाए सवाल


पार्टी नेताओं ने उठाए सवाल
दरअसल प्रदेश में अवैध खनन को नहीं रोक पाने को लेकर प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह ने अफसोस जताते हुए माफी मांगी थी और कहा था कि सरकार अवैध खनन को नहीं रोक पाई है. तो वहीं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी अस्सी फीसदी खदानें राजनेताओं की गिरफ्त में होने का आरोप लगाया था

ये भी पढ़ें -
Loading...

ट्रंप के सामने भी मोदी ने कहा, भारत-पाक के सभी मुद्दे द्विपक्षीय, किसी अन्‍य देश को कष्‍ट नहीं देंगे
नाश्ते में चाय-ब्रेड और लंच में चावल-दाल, बेउर जेल में ऐसे कटा अनंत सिंह का दूसरा दिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...