लाइव टीवी

आंगनबाड़ी में अंडा दिए जाने की योजना पर भड़की BJP, कमलनाथ की मंत्री बोलीं- विरोध करना पार्टी का धंधा है

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 30, 2019, 8:15 PM IST
आंगनबाड़ी में अंडा दिए जाने की योजना पर भड़की BJP, कमलनाथ की मंत्री बोलीं- विरोध करना पार्टी का धंधा है
पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू करेंगे आंगनबाड़ी केंद्रों में अंडा देना-इमरती देवी

मध्य प्रदेश सरकार की आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centres) में अंडे (Eggs) दिए जाने की योजना का भाजपा (BJP) ने विरोध शुरू कर दिया है. जबकि महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi) ने पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा का काम ही विरोध करना है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centres) में अंडे (Eggs) दिए जाने को लेकर महिला बाल विकास विभाग प्लान तैयार कर रहा है. जबकि रूपरेखा तैयार करने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अंडे देने का विरोध शुरू कर दिया है. इस मामले को लेकर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा (MLA Rameshwar Sharma) के साथ ही भाजपा सांसद शंकर ललवानी और भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने भी विरोध जताया है. हालांकि महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Women and Child Development Minister Imrati Devi) का कहना है कि आंगनबाड़ियों में अंडा दिए जाने पर सिर्फ विचार किया जा रहा है.

इमरती देवी ने कही ये बात
महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी का कहना है कि आंगनबाड़ियों में अंडा दिए जाने पर सिर्फ विचार किया जा रहा है. अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है. प्रदेश भर से कुपोषण दूर करने के लिए अंडा देने पर विचार किया जा रहा है. पहले तो डॉक्टरों से सलाह मशविरा लिया जाएगा. इसके बाद सीएम कमलनाथ और विभाग के प्रमुख सचिव से चर्चा की जाएगी. चर्चा के बाद तय होगा कि प्रदेश भर में आंगनबाड़ियों से बच्चों के कुपोषण दूर करने के लिए अंडा दिया जाए या नहीं.

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू करेंगे

प्रदेश भर की आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने की योजना है. लक्ष्य है कि कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहें. इसके लिए खाका तैयार कर रहे हैं. सारे प्रदेश की आंगनाबाड़ियों में नहीं बल्कि जिले की कुछ आंगनबाड़ियों में ही अंडा दिया जाएगा. पहले आदिवासी इलाकों में और अति कुपोषित बच्चों वाली आंगनबाड़ियों में ही अंडा दिया जाएगा. पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसको शुरू किया जाएगा.

भाजपा का काम सिर्फ विरोध करना
आंगनबाड़ियों में अभी अंडा दिया जाना शुरू भी नहीं हुआ और भाजपा ने विरोध करना शुरू कर दिया है. भाजपा के विरोध पर महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी का कहना है कि भाजपा का काम सिर्फ विरोध करना है. विरोध से कोई फर्क नहीं पड़ता है,जो भी बच्चों के हित में फैसला होगा वहीं लेंगे. भाजपा को डर है कि अगर कुपोषण खत्म हो गया तो फिर कैसे और किस बात पर विरोध जताएंगे. हम बच्चों को सुपोषित करने का प्लान तैयार कर रहे हैं.
Loading...

भाजपा ने जताया विरोध
भाजपा ने अंडा देने पर विरोध शुरू कर दिया है. भाजपा विधायक रामेश्वर का कहना है कि कांग्रेस सरकार खुद ही पौष्टिक आहार से वंचित है. कुपोषण की शिकार है कमलनाथ सरकार. पौष्टिक आहार शाकाहारी दिया जाना चाहिए, जिससे सभी बच्चे खा सकें. बच्चों को मांसाहारी ना बनाए सरकार. जबकि विधायक के साथ ही भाजपा के इंदौर सांसद कैलाश ललवानी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी अंडे देने का विरोध किया है.

ये भी पढ़ें-
करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी छुक-छुक गाड़ी में सफर करने को मजबूर हैं यात्री, 7 साल से अटका हुआ है काम

प्रदेश कार्यालय में भूरिया का शानदार स्‍वागत, बोले- खाली नहीं है PCC चीफ की कुर्सी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...