Home /News /madhya-pradesh /

MP में ऑनलाइन गेम पर रोक का कानून बनेगा, बच्चे की आत्महत्या के बाद शिवराज सरकार का फैसला

MP में ऑनलाइन गेम पर रोक का कानून बनेगा, बच्चे की आत्महत्या के बाद शिवराज सरकार का फैसला

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खतरनाक ऑनलाइन गेम्स पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने के संकेत दिए हैं.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खतरनाक ऑनलाइन गेम्स पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने के संकेत दिए हैं.

Online Games: मध्य प्रदेश सरकार खतरनाक ऑनलाइन गेम्स पर रोक के लिए नया कानून बनाएगी. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नए ऐसे संकेत दिए हैं. आनलाइन गेम्स पर नियंत्रण के नाम से नया कानून जल्द अमल में लाया जा सकता है. ड्राफ्ट लगभग तैयार है. आगामी विधानसभा सत्र में इसे सदन में पेश किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार खतरनाक ऑनलाइन गेम्स पर रोक लगाने के लिए नया कानून बनाएगी. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके संकेत दिए हैं. सरकार की ओर से ड्राफ्ट लगभग तैयार कर लिया गया है. ड्राफ्ट के मुताबिक आनलाइन गेम्स संचालित करने वाली कंपनियों पर अंकुश लगाने और उसे रोकने के लिए प्रावधान किए जाएंगे. इसके साथ ही अन्य गतिविधियां जैसे किसी परिसर में बिठाकर आनलाइन गेम खिलाना, ऑनलाइन गेम जोन संचालित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के प्रावधान भी किए जाएंगे. इस मामले में गृह विभाग के उच्च पदों पर पदस्थ अधिकारियों ने कहा कि जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार केंद्र सरकार से इस बारे में तकनीकी सलाह भी लेगी.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते बुधवार को एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस जांच में पता चला कि बच्चे को ऑनलाइन गेम खेलने की लत थी. गेम की लत के चलते ही उसने आत्महत्या कर ली. राज्य में इससे पहले भी ऑनलाइन गेम खेलने की लत के कारण आत्महत्या या क्राइम की दूसरी वारदात को बच्चों द्वारा अंजाम देने का मामला सामने आ चुका है.

भोपाल के छात्र ने दी थी जान

बता दें कि बीते बुधवार को राजधानी भोपाल के शंकराचार्य नगर में रहने वाले 11 वर्षीय सुर्याश ओझा का शव घर में ही फांसी पर लटका मिला. पुलिस जांच में घरवालों ने बताया कि सुर्याश फ्री फायर गेम खेलने का आदी हो गया था. इस घटना की चर्चा पूरे प्रदेश में हुई. इसके बाद बीते गुरुवार को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कि यह बेहद गंभीर घटना है. आनलाइन गेम्स पर नियंत्रण के लिए कानून जल्द लागू करने की कवायद की जाएगी. मिश्रा ने कहा कि विधेयक का प्रारूप लगभग तैयार है, जिसे अन्य सभी पहलुओं का अध्ययन करके जल्द मूर्त रूप दिया जाएगा.

Tags: Bhopal news, Online game

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर