लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार खाली पड़े सरकारी पदों पर करेगी नयी भर्ती, ये है तैयारी...

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 6, 2019, 11:24 AM IST
कमलनाथ सरकार खाली पड़े सरकारी पदों पर करेगी नयी भर्ती, ये है तैयारी...
मध्य प्रदेश सरकार खाली पड़े सरकारी पद भरेगी

मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में सरकारी नौकरी (government job) के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है. कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं. कमलनाथ सरकार (kamalnath government) अब उन्हें भरने की तैयारी में है.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में उन युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है जिन्हें सरकारी नौकरी (government job) की तलाश है. कमलनाथ सरकार (kamalnath government) खाली पड़े सरकारी पदों पर भर्तियां करने जा रही है. विभागों को आदेश दे दिए गए हैं कि वो इसकी तैयारी करें. फिलहाल सीएम कमलनाथ दुबई में हैं. उनके लौटते ही काम शुरू हो जाएगा.

युवाओं को मौका
मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है. कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं. कमलनाथ सरकार अब उन्हें भरने की तैयारी में है. उसने युवाओं को सरकारी सेवा में मौका देने के लिए खाली पद भरने का प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है.सभी विभागों से खाली पदों की जानकारी मांगी गयी है. दुबई से लौटने के बाद विभागीय समीक्षा बैठक होगी. उसमें मुख्यमंत्री खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे. एमपीपीएससी में लंबे समय से अटकी भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे.
सीएम का निर्देश

प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि खाली पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश हैं. इसीलिए सभी विभागों से जानकारी मांगी गयी है.दुबई से लौटने के बाद मुख्यमंत्री विभागों के साथ बैठक कर खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के साथ चर्चा करेंगे.

MP-PSC को डीएसपी,डिप्टी कलेक्टर समेत कई पदों पर भर्तियां करनी हैं.राज्य सेवा परीक्षाओं का बेरोज़गार युवाओं को करीब दो साल से इंतजार था. अब नई सरकार के आने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है. स्कूल शिक्षा विभाग में भी पंद्रह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है.
MP-PSC में तैयारी
Loading...

वहीं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी विभागों में कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है. आयोग की वेबसाइट पर विभागीय भर्ती की जानकारी दी गई है.आयोग ने 31 दिसंबर 2018 को परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया था. हालांकि परीक्षाएं अब तक नहीं हो पाई हैं. अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने उन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है.आयोग की ओर से जारी सूचना में कृषि विभाग में सहायक संचालक पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

ये भी पढ़ें-गुस्से में शिवराज, बोले-प्रह्लाद लोधी की सदस्यता शून्य करना गैरकानूनी!

सांसद प्रज्ञा ठाकुर को दिक्कत न हो इसलिए भोपाल कलेक्ट्रेट में लगेगी लिफ्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...