लाइव टीवी

शादी के 7 साल बाद भी प्रेमी को नहीं भूल पाई पत्नी, अब इंजीनियर पति कराएगा दोनों की शादी

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2019, 9:00 AM IST
शादी के 7 साल बाद भी प्रेमी को नहीं भूल पाई पत्नी, अब इंजीनियर पति कराएगा दोनों की शादी
शादी के 7 साल बाद भी प्रेमी को नहीं भूल पाई पत्नी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पत्नी फैशन डिजाइनर तो पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) है. दोनों की सात साल पहले शादी हुई थी और उनके दो बच्चे भी हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) ने अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला किया है. खास बात यह है कि युवक अपनी पत्नी को इसलिए तलाक (Divorce) दे रहा है, ताकि उसकी बीवी अपने प्रेमी के साथ आगे की जिन्दगी खुशी-खुशी बिता सके. अब इस खबर की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. सभी लोग इंजीनियर युवक की प्रशंसा कर रहे हैं.

शादी से पहले युवक से करती थी प्रेम
जानकारी के मुताबिक, मामला सीटी ऑफ लेक के कोलार क्षेत्र का है. मुकेश और अलका (काल्पनिक नाम) यहीं पर रहते हैं. पत्नी अलका फैशन डिजाइनर तो पति मुकेश सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. दोनों की सात साल पहले शादी हुई थी. उनके दो बच्चे भी हैं. शादी के बाद से सबकुछ ठीक चल रहा था. इसी दौरान अलका की जिन्दगी में पुराना 'वो' (प्रेमी) आ गया. ऐसे में प्रेमी के कारण पति-पत्नी के बीच दूरी बढ़ती गई. अलका अपने प्रेमी की खातिर घर तक छोड़ने को तैयार है. यह मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है. बताया जाता है कि अलका शादी से पहले एक युवक से प्यार करती थी. शादी के बाद भी उसके प्रेमी से रिश्ते रहे. प्रेमी दूसरी जाति का था, लिहाजा अलका के पिता अंतरजातीय विवाह के लिए तैयार नहीं हुए और उसकी इच्छा के विपरीत शादी कर दी. दीवाने प्रेमी ने अब तक शादी नहीं की है.

काउंसिलिंग के बाद भी सामान्‍य नहीं हुए रिश्‍ते

मामला ज्यादा आगे बढ़ने पर पति-पत्नी के बीच की दूरी कम करने के लिए दोनों की काउंसिलिंग कराई गई. इसके बावजूद भी रिश्ते सामान्य नहीं हुए. पति मुकेश ने काउंसलर को बताया कि लाख कोशिशों के बाद भी अलका उसके साथ खुश नहीं है. वह प्रेमी को ज्यादा चाहती है, उसे भुला नहीं पा रही है. वहीं, अलका ने काउंसिलिंग के दौरान माना कि वह अपने पहले प्यार को भुला नहीं सकती. वह प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है. मुकेश अगर बच्चों को नहीं रखेंगे तो वह उनको अपने साथ रखेगी.

शादी उसके प्रेमी से कराने की बात कही
इसके बाद फैमिली कोर्ट में मुकेश ने अपनी पत्नी अलका की शादी उसके प्रेमी से कराने की बात कही. इसके साथ ही तलाक की अर्जी भी दी है. काउंसलर शैल अवस्थी भी यह प्रेमकथा सुनकर हैरान रह गए. उनका कहना है कि यह पहला ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पति सिर्फ इसलिए तलाक देने को तैयार है, ताकि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ रह सके.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

झारखंड: चुनाव आयोग ने पूर्व IPS एमके दास को बनाया विशेष पुलिस पर्यवेक्षक

वाहन चोर निकला वकील, कार में लाल बत्ती लगाकर खुद को बताता था जज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...