मध्य प्रदेश : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रतलाम, खरगोन, बैतूल और छिंदवाड़ा में लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के चार जिलों में लगा लॉकडाउन. (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के चार जिलों में लगा लॉकडाउन. (सांकेतिक तस्वीर)

रतलाम, खरगोन और बैतूल में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा, जबकि छिंदवाड़ा में गुरुवार आधी रात से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2021, 11:58 PM IST
  • Share this:
भोपाल. कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए मध्य प्रदेश में जिला आपदा प्रबंधन समिति (District Crisis Management Committee) ने खरगोन, रतलाम और बैतूल में दो दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, जबकि छिंदवाड़ा में लॉकडाउन की यह अवधि तीन दिन होगी. कमिटी ने यह फैसला गुरुवार को किया. रतलाम, खरगोन और बैतूल में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा, जबकि छिंदवाड़ा में गुरुवार आधी रात से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इस लॉकडाउन से अनिवार्य सेवाओं को मुक्त रखा गया है.

लॉकडाउन की बड़ी वजह है महाराष्ट्र सीमा

इससे पहले सरकार ने इन चार जिलों सहित 12 जिलों में संडे लॉकडाउन की घोषणा की थी. छिंदवाड़ा के कलेक्टर सौरभ सुमन के मुताबिक, यह फैसला इसलिए किया गया कि यह जिला महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है और बड़ी संख्या में लोग पड़ोसी राज्य से रंग पंचमी मनाने के लिए आ रहे हैं.

गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2546 नए केस
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2546 नए केस मिले. सितंबर 2020 के बाद से यह अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है. फिलहाल मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 18,057 एक्टिव केस हैं. नमूनों के पॉजिटिव पाए जाने की दर बढ़कर 9.9% फीसदी हो चुकी है. मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, ''कोरोना मरीजों के लिए राज्य में बेड्स की संख्या बढ़ा दी गई है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए सख्ती की जा रही है. सरकार संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है, इसलिए लोगों को कोवड-19 की गाइडलाइन फॉलो करने के लिए जागरूक किया जा रहा है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज