Loksabha Elections Results: भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय को दी शिकस्त

Madhya Pradesh Election Result 2019: मध्य प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर मतगणना के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर लगातार दिग्विजय सिंह पर बढ़त बनाए हुईं थीं

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 24, 2019, 12:46 PM IST
News18 Madhya Pradesh
Updated: May 24, 2019, 12:46 PM IST
मध्य प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को हरा दिया है. बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के बीच मुकाबले के कारण यह सीट शुरू से ही चर्चा में रही है. तमाम विवादित बयानों और तीखे चुनाव प्रचार के कारण यह सीट पूरे देश भर में चर्चा का विषय बनी रही.

भोपाल में रुझान के दौरान ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल स्थित अपने आवास की छत पर लोगों का अभिवादन कर रहीं थीं. उनके साथ बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. उधर दिग्विजय सिंह खुद मतगणना स्थल पर पहुंचे थे. उनके अलावा उनके भाई लक्ष्मण सिंह भी मतगणना स्थल पर मौजूद रहे. लक्ष्मण सिंह का कहना था कि इस सीट पर बीजेपी अभी भले ही आगे चल रही हो लेकिन जीत दिग्विजय सिंह की होगी.



इसके अलावा मध्य प्रदेश की अन्य कई हाई प्रोफाइल सीटों पर बीजेपी ने जबरदस्त जीत हासिल की है. सबसे बड़ा उलटफेर गुना सीट पर देखने को मिला जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में ही बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव ने उन्हें हरा दिया. इसके अलावा जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में भी बीजेपी को जीत मिली है.

मंदसौर लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस को हार मिली है. यहां से कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन को बीजेपी के सुधीर गुप्ता ने हराया है. दिलचस्प बात यह है कि यहीं से राहुल गांधी ने किसान कर्ज माफ़ी की घोषणा की थी.

यह देखें - MP Result Live:
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...