लाइव टीवी

ज्योतिरादित्य सिंधिया को MPCC अध्यक्ष बनाने पर फिर बोलीं मंत्री इमरती देवी, कहा- इस बार मेरी सुनी जाए

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 31, 2019, 2:23 PM IST
ज्योतिरादित्य सिंधिया को MPCC अध्यक्ष बनाने पर फिर बोलीं मंत्री इमरती देवी, कहा- इस बार मेरी सुनी जाए
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया. (फाइल फोटो साभार - PTI)

कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) ने फिर से पीसीसी चीफ (MPCC President) के लिए 'सिंधिया राग' अलापा है. कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के विधायक पद की सदस्यता लेते ही एक बार फिर से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ रही है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस में अध्यक्ष पद (MPCC President) की रेस झाबुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव (Jhabua By-election) के कारण शांत भले पड़ गई थी, लेकिन इसकी चिंगारी बुझी नहीं है. इसलिए झाबुआ से जीतकर आए कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेने से पहले ही विवाद को फिर से हवा दी जाने लगी है. पार्टी के कई नेता और कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार के मंत्री भूरिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग करने लगे हैं. इस बीच सरकार में मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थकों ने भी फिर से लॉबिंग शुरू कर दी है. प्रदेश सरकार की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) ने भूरिया के नाम के सुर्खियों में आने के बाद एक बार फिर 'सिंधिया-राग' अलापा है. इमरती देवी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए कहा है कि वह पहले से यह मांग करती रही हैं. शायद इस बार उनकी सुनी जाए.

भूरिया ने ली विधायक पद की शपथ
कांतिलाल भूरिया ने गुरुवार को मंत्रालय में विधायक पद की सदस्यता ली. उनके शपथ लेने के तुरंत बाद ही कमलनाथ सरकार की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग फिर तेज कर दी. इमरती देवी का कहना है, 'पीसीसी चीफ ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही बनाया जाना चाहिए. मैं तो शुरुआत से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग कर रही हूं. कोई भी मंत्री किसी को भी पीसीसी चीफ बनाने की मांग करता रहे, लेकिन मैं तो शुरू से लेकर अब तक ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही पीसीसी चीफ बनाने की मांग कर रही हूं, और लगता है कि शायद इस बार मेरी भी सुनी जाए.'

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी. (फोटो- न्यूज 18)


सज्जन सिंह ने की थी भूरिया के पक्ष में मांग
प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने झाबुआ सीट से जीत दर्ज कराते ही कांतिलाल भूरिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई थी. बीते दिनों सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि पीसीसी चीफ कांतिलाल भूरिया को ही बनाया जाना चाहिए. भूरिया को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में दलील देते हुए वर्मा ने कहा था, 'क्योंकि वो इस पद पर पहले भी रह चुके हैं, इसलिए सभी के बीच सामंजस्य भी अच्छी तरह बैठा सकेंगे. वहीं इस बार पांच साल तो कांग्रेस सरकार बेहतर ढंग से चलेंगी ही, फिर से कांग्रेस की सरकार भी आएगी.' आपको बता दें कि सज्जन सिंह वर्मा ने इससे पहले बाला बच्चन को भी पीसीसी चीफ बनाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें -
Loading...

सरदार पटेल की जयंती पर रन फ़ॉर यूनिटी में नहीं आए महापौर,कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर

टोल टैक्स मांगा तो कथित शिवसैनिकों ने कर दी तोड़फोड़, 4 टोलकर्मी घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...