Home /News /madhya-pradesh /

madhya pradesh nikay chunav 2022 bjp won in 100 wards before voting know full detail nodps

MP Nikay Chunav 2022: निकाय चुनाव के रण में 109 वार्डों में बिना लड़े ही जीती बीजेपी, जानिए डिटेल्स

109 ऐसे वॉर्ड हैं जहां पर बीजेपी के पार्षद बिना चुनाव लड़े ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

109 ऐसे वॉर्ड हैं जहां पर बीजेपी के पार्षद बिना चुनाव लड़े ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव का रण चरम पर है. इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं चुनाव में मतदान से पहले ही भाजपा करीब 109 से ज्यादा नगरीय निकाय के वॉर्ड जीत लिए हैं. खास बात यह है कि बिना लड़े ही भाजपा को जीत हासिल हो गई है. प्रदेश में नाम वापसी की आखिरी तारीख के बाद मिली जानकारी के मुताबिक 109 ऐसे वॉर्ड हैं जहां पर बीजेपी के पार्षद बिना चुनाव लड़े ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का रण अब जोर पकड़ चुका है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है. लेकिन खास बात यह है कि प्रदेश में 109 ऐसे नगरीय निकाय के वॉर्ड हैं जहां बीजेपी को बिना लड़ाई लड़े ही जीत हासिल हो गई है. प्रदेश में नाम वापसी की आखिरी तारीख के बाद मिली जानकारी के मुताबिक 109 ऐसे वॉर्ड हैं जहां पर बीजेपी के पार्षद बिना चुनाव लड़े ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. इनमें नगर निगम में 1 वॉर्ड, नगरपालिका के 12 और नगर परिषद के 96 वार्डों में पार्टी के पार्षद निर्विरोध चुने गए हैं.

कहां कहां हुई निर्विरोध जीत
सीहोर जिले की शाहगंज नगर पंचायत के 15 वॉर्डो में से पूरे 15 वॉर्ड पर भाजपा ने जीत हासिल की है. सागर जिले की नगर परिषद बरोदियाकलां के 15 वॉर्डो में से 15 वॉर्ड पर बीजेपी जीती है. मालथौन के 15 वॉर्डो में से 12 वॉर्ड जीते. बांदरी के 15 वॉर्डों में से 11 वॉर्ड, दतिया जिले की नगरपालिका दतिया के 6 वॉर्ड जीते. छतरपुर जिले के नगरपरिषद बिजावर के 4 वॉर्ड जीते. नगरपरिषद बढ़ोनी के 3 वॉर्ड जीते. नगरपरिषद भांडेर में 1 वॉर्ड भाजपा ने जीता. सागर जिले के नगर परिषद देवरी के 2 वॉर्ड, नगर परिषद सुरखी के 2 वॉर्ड, नगरपरिषद शाहपुर के 1 वार्ड नगरपरिषद बिलहरा के 2 वॉर्ड, पन्ना नगरपालिका के 2 वॉर्ड नरसिंहपुर जिले के नगरपालिका सालीचौका में 1 वॉर्ड नगरपरिषद साईंखेड़ा में 1 वॉर्ड भाजपा ने जीत लिया है. कटनी जिले के नगरपरिषद विजयराघौगढ़ में 1 वॉर्ड, पन्ना जिले के नगरपरिषद अमानगंज के 1 वॉर्ड भाजपा ने चुनाव से पहले ही जीत लिए हैं.

अजयगढ़ के 1 वॉर्ड, छतरपुर जिले के नगरपरिषद बारीगढ़ के 1 वॉर्ड, नगपालिका टीकमगढ़ के 1 वॉर्ड, नगरपरिषद खरकापुर के 1 वॉर्ड, इंदौर जिले के नगरपरिषद मानपुर के 1 वॉर्ड, सांवेर के 2 वार्ड, दतिया जिले के नगरपरिषद भांडेर के 1 वॉर्ड, ग्वालियर जिले के नगरपरिषद पिछौर के 1 वॉर्ड, शिवपुरी जिले के नगरपरिषद बदरवास के 1 वॉर्ड, भिंड के नगरपरिषद मालनपुर के 1 वॉर्ड, नगरनिगम रतलाम के 1 वॉर्ड, देवास जिले के नगरपरिषद टोंकखुर्द के 1 वॉर्ड को भाजपा ने जीत लिया है.

पीपलरवां के 1 वॉर्ड, कांटाफोड़ के 1 वॉर्ड, सीहोर जिले के नगरपालिका सीहोर के 1 वॉर्ड, नगरपरिषद नसरूल्लागंज के 2 वॉर्ड, नगरपालिका रायसेन के 1 वॉर्ड, नगरपरिषद सांची के 1 वॉर्ड, बाड़ी के 1 वॉर्ड, विदिशा जिले के नगरपालिका सिरोंज के 1 वॉर्ड, हरदा जिले के नगरपरिषद सिराली के 1 वॉर्ड, सतना जिले के नगरपरिषद उचहेरा के 1 वॉर्ड, अनुपपुर जिले के नगरपरिषद डूमरकच्छर के 1 वॉर्ड, नगरपरिषद मगरौनी के 1 वॉर्ड एवं रनौद के 1 वॉर्ड में भाजपा के पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर