Home /News /madhya-pradesh /

MP Panchayat Chunav 2021: जानिए ग्वालियर-चंबल संभाग में कब और कहां होंगे चुनाव  

MP Panchayat Chunav 2021: जानिए ग्वालियर-चंबल संभाग में कब और कहां होंगे चुनाव  

bhopal. एमपी में पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिन्ह भी तय कर दिये हैं.

bhopal. एमपी में पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिन्ह भी तय कर दिये हैं.

MP NEWS : ग्वालियर - चंबल संभाग में ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड, श्योपुर, मुरैना जिले शामिल हैं. ग्वालियर जिले में मुरार, भितरवार, घाटीगांव, डबरा विकासखंड में पहले चरण में चुनाव कराए जाएंगे जबकि बाकी सभी जिलों में चुनाव अलग-अलग चरण में पूरे होंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh Panchayat Chunav 2021) की तैयारी शुरू हो चुकी है. तारीखों के ऐलान के साथ ही तमाम प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. चुनाव तीन चरणों में होंगे. तीनों चरण के संभागवार कार्यक्रम जारी कर दिए गए हैं. ग्वालियर-चंबल संभाग (Gwalior-Chambal) में होने वाले चुनाव कार्यक्रम की बात करें तो ग्वालियर – चंबल संभाग में ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड, श्योपुर, मुरैना जिले शामिल हैं. ग्वालियर जिले में मुरार, भितरवार, घाटीगांव, डबरा विकासखंड में पहले चरण में चुनाव कराए जाएंगे जबकि बाकी सभी जिलों में चुनाव अलग-अलग चरण में पूरे होंगे.

गुना
गुना जिले में चुनाव कार्यक्रम की बात करें तो गुनाह विकासखंड में पहले चरण में, राघोगढ़ और आरोन विकासखंड में दूसरे चरण में जबकि चाचौड़ा और बमोरी विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव कराया जाएगा.

शिवपुरी
शिवपुरी जिले में चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक खनियाधाना और बदरवास विकासखंड में पहले चरण में, पिछोर, नरवर और कोलारस विकासखंड में दूसरे चरण में, जबकि पोहरी, करैरा और शिवपुरी विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Panchayat Chunav 2021 : 3 साल से ज्यादा समय से एक ही जगह जमे अफसर हटाए जाएंगे

अशोकनगर
अशोकनगर जिले में चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक अशोक नगर विकास खंड में पहले चरण में, ईसागढ़ विकासखंड में दूसरे चरण में जबकि मुंगावली और चंदेरी विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव कराया जाएगा.

दतिया
दतिया जिले में चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक यहां सिर्फ दूसरे चरण में ही चुनाव होगा. दतिया जिले के दतिया, सेवड़ा और भांडेर विकासखंड में दूसरे चरण में चुनाव संपन्न कराया जाएगा.

भिंड
भिंड जिले में चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक मिहोना और लहार विकासखंड में पहले चरण में, जबकि अटेर और भिंड विकासखंड में दूसरे चरण में चुनाव कराया जाएगा. महगांव और गोहद विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव होगा.

श्योपुर
श्योपुर जिले में प्रथम चरण में चुनाव नहीं होगा. यहां दूसरे चरण में कराहल विकासखंड में चुनाव होगा. जबकि श्योपुरकला और विजयपुर विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव होगा.

मुरैना
मुरैना जिले में चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक यहां अंबाह और पोरसा विकासखंड में पहले चरण में चुनाव कराया जाएगा. मुरैना और जोरा विकासखंड में दूसरे चरण में जबकि सबलगढ़, कैलारस और पहाड़गढ़ विकासखंड में तीसरे चरण में चुनाव होगा.

Tags: Gwalior news, Panchayat Chunav 2021, Panchayat Election 2021

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर