Home /News /madhya-pradesh /

Madhya Pradesh Panchayat Chunav 2021 : पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ेगा जयस

Madhya Pradesh Panchayat Chunav 2021 : पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ेगा जयस

bhopal. एमपी में पंचायत चुनाव राजनीतिक दलों के बैनर तले नहीं लड़े जाएंगे.

bhopal. एमपी में पंचायत चुनाव राजनीतिक दलों के बैनर तले नहीं लड़े जाएंगे.

MP Political News : जयस यानि जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन पंचायत चुनाव लड़ेगी. वो प्रदेश के आदिवासी बहुल 10 जिलों में अपने समर्थित उम्मीदवार खड़े करेगी. जयस के उतरने से कांग्रेस और बीजेपी का राजनीतिक समीकरण बिगड़ना तय है.

भोपाल. मध्य प्रदेश में होने जा रहे त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh panchayat Chunav 2021) में इस बार जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन यानि जयस भी टक्कर देने के लिए तैयार है. जयस कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए मुसीबत बन सकता है. इसे 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले सेमि फायनल के तौर पर देखा जा रहा है.

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद बीजेपी और कांग्रेस की तैयारियों को आदिवासी क्षेत्रों (Tribal Areas) में झटका लग सकता है. आदिवासी संगठन जयस ने पंचायत चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है. आदिवासियों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में मची खींचतान के बीच जयस युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर दोनों के लिए मुश्किलें खड़ी करने की तैयारी में है.

युवाओं को टिकट देगी जयस
जयस के प्रदेश प्रवक्ता संदीप नरगावे ने ऐलान किया है कि पार्टी संगठन पंचायत चुनाव को लेकर लंबे समय से तैयारी में जुटा है. बिना राजनीतिक सिंबल के होने वाले इस चुनाव में जयस के उम्मीदवार अपना दम दिखाएंगे. पार्टी पंचायत चुनाव में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका देगी.

ये भी पढ़ें- CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : जनरल रावत ने साले से किया था वादा- जनवरी में शहडोल जरूर आऊंगा…

पंचायत चुनाव में नींव मजबूत करेगा
पंचायत चुनाव के जरिए मैदानी स्तर पर पकड़ मजबूत करने की तैयारी में जुटे बीजेपी और कांग्रेस के लिए आदिवासी संगठन के ऐलान से मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. जयस पंचायत चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगा तो निश्चित तौर पर आदिवासी वोट का बिखराव दिखेगा. वोट बंटने से बीजेपी और कांग्रेस का पंचायत चुनाव में समीकरण बिगड़ना तय है. भले ही राजनीतिक दलों के बैनर तले पंचायत के चुनाव ना हों लेकिन सियासी दल अपने समर्थकों को पंचायत चुनाव में उतार कर खुद को मजबूत बनाते हैं. ऐसे में अब जयस से मिल रही चुनौती राजनीतिक दलों खासतौर से बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए ही मुश्किलें खड़ी होना तय है.

Tags: Madhya Pradesh News Updates, Panchayat Election 2021, Panchayat Election News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर