कोरोना संकट में मध्य प्रदेश पुलिस ने जनता के लिए खोले अपने अस्पताल, जानिए कैसी मिल रहीं सुविधाएं

इंदौर में 16 बेड, जबलपुर में 16 बेड, रतलाम में 15 बेड, मंदसौर में 12 बेड और गुना में 10 बेड के कोविड केयर सेंटर शुरू हुए हैं.

इंदौर में 16 बेड, जबलपुर में 16 बेड, रतलाम में 15 बेड, मंदसौर में 12 बेड और गुना में 10 बेड के कोविड केयर सेंटर शुरू हुए हैं.

कमांडेंट तरुण नायक ने बताया कि भोपाल के सेंटर में 16 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं. सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं, डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे उपलब्ध रहेगा.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) ने कोरोना संकट काल में अपने अस्पतालों को आम जनता के लिए खोल दिया है. अब मैदान के साथ पुलिस कोरोना के इलाज में भी जनता के साथ खड़ी है. खाली ऑक्सीजन बेड  (Oxygen) पर आम जनता को भर्ती किया जा रहा है. भोपाल के साथ 5 जिलों में पुलिस अस्पताल जनता के लिए खोले गए हैं. इन कोविड सेंटर में ऑक्सीजन बेड सहित तमाम चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हैं.

कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंट लाइन में रहकर काम करने वाले पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए भोपाल में पुलिस अस्पताल में कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है. हाल ही में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने भोपाल के सातवीं बटालियन में पुलिस अस्पताल में बने कोविड सेंटर का निरीक्षण किया.

पुलिस परिवार के बाद आम लोगों को सुविधा

डीजीपी विवेक जौहरी ने बताया कि पुलिसकर्मियों, पुलिस परिवार के सदस्यों और बेड रिक्त होने पर आम लोगों का भी इस केयर सेंटर में इलाज कराया जा रहा है. इन कोविड सेंटर के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है. यह नोडल अधिकारी तमाम व्यवस्थाओं को देख रहे हैं.


ऑक्सीजन बेड उपलब्ध

कमांडेंट तरुण नायक ने बताया कि भोपाल के सेंटर में 16 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं. सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं, डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे उपलब्ध रहेगा. आवश्यक होने पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं भी ली जाएंगी. इसके साथ पांच अन्य जिलों के पुलिस अस्पतालों में सर्व सुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर शुरू किये गये हैं. इनमें से इंदौर में 16 बेड, जबलपुर में 16 बेड, रतलाम में 15 बेड, मंदसौर में 12 बेड और गुना में 10 बेड के कोविड केयर सेंटर शुरू हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज