MP: Coronavirus से अलर्ट करने के लिए पुलिस कंटेनमेंट जोन में बाइक से दे रही गश्त
Bhopal News in Hindi

MP: Coronavirus से अलर्ट करने के लिए पुलिस कंटेनमेंट जोन में बाइक से दे रही गश्त
भोपाल के कंटेनमेंट जोन में मोटरसाइकिल से गश्त दे रही है पुलिस

भोपाल पुलिस (Bhopal Police) जहांगीराबाद के अलावा तलैया मंगलवारा, बुधवारा, हाथी खाना, दुर्गा चौक, आलोक प्रेस रोड, सुल्तानिया रोड, इस्लामपुरा, बकरा मार्केट, पुतली घर सहित अन्य कंटेनमेंट जोन में मोटर साईकिल से पेट्रोलिंग कर रही है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का जहांगीराबाद (Jahangeerabad)  मोहल्ला पूरे प्रदेश में सबसे बड़ा हॉट स्पॉट (Corona Hotspot) बनकर उभरा है. इसे देखते हुए भोपाल की पुलिस ने जहांगीराबाद समेत शहर के सभी कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में गश्त लगाने का फैसला लिया है. भोपाल पुलिस जहांगीराबाद के अलावा तलैया मंगलवारा, बुधवारा, हाथी खाना, दुर्गा चौक, आलोक प्रेस रोड, सुल्तानिया रोड, इस्लामपुरा, बकरा मार्केट, पुतली घर सहित अन्य कंटेनमेंट जोन में मोटर साईकिल से पेट्रोलिंग कर रही है. इसके साथ ही पुलिस अनाउंसमेंट कर लोगों को घरों मे रहने की सलाह भी दे रही है.

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई

प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैं. लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है.



इन इलाकों में मोटरसाइकिल से ही पेट्रोलिंग संभव
राजधानी में सबसे ज्यादा खतरा जहांगीराबाद क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया का है. इस इलाके की गलियां इतनी संकरी हैं कि इसमें सिर्फ पैदल, साइकिल या मोटरसाइकिल से ही कोई भी गुजर सकता है. यही वजह है कि अब इन इलाकों में लगातार पुलिस मोटरसाइकिल पर सवार होकर पेट्रोलिंग कर रही है. वह इसके साथ ही अनाउंस करके लोगों को कानून का पालन करने के बारे में समझा रही है. पुलिस लोगों को यह भी समझा रही है कि जो लोग कानून का पालन नहीं कर हैं, उन पर कार्रवाई भी की जा रही है. इसके अलावा ड्रोन से छतों की निगरानी की जा रही है.

चर्च गली में कुल 90 मकान हैं


चर्च रोड गली के दोनों तरफ करीब 90 मकान हैं. इस गली के दोनों तरफ इलाके को जोड़ने वाली कई गलियां हैं. यहीं पर सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. अभी तक इस गली में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इस गली को जोड़ने वाले क्षेत्र में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज भी निकल कर सामने आए हैं. अभी तक 250 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. सबसे ज्यादा सैंपल भी इसी गली से लिए जा रहे हैं. प्रशासन के अधिकारी 24 घंटे इसी गली के पास लगे टेंट में रह रहे हैं. नगर निगम का अमला इस गली को दिन में चार-चार बार सैनेटाइज करता है. जब किसी व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो जाती है तो उसे इसी गली के रास्ते से एंबुलेंस तक पहुंचाया जाता है.

ये भी पढ़ें: MP के इस बुजुर्ग दंपति ने Covid-19 को किया परास्त, पत्नी हैं कैंसर की मरीज

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने पलटा पूर्व सीएम कमलनाथ का एक और फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading