होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

Budget 2022-2023 : मध्य प्रदेश में इस बार आएगा Child Budget, जानिए इसमें क्या होगा खास 

Budget 2022-2023 : मध्य प्रदेश में इस बार आएगा Child Budget, जानिए इसमें क्या होगा खास 

MP Budget 2022-2023- मध्य प्रदेश के बजट में इस बार बच्चों के लिए अलग से प्रावधान किया जाएगा.

MP Budget 2022-2023- मध्य प्रदेश के बजट में इस बार बच्चों के लिए अलग से प्रावधान किया जाएगा.

MP Budget 2022-2023 : इस बार मध्य प्रदेश का बजट इन सबसे अलग कुछ खास होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार इस बार चाइल्ड बजट लेकर आ रही है. विधानसभा में जो बजट पेश किया जाएगा उसमें बच्चों के लिए किए जाने वाले प्रावधानों का अलग से विवरण होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से है. 8 या 9 मार्च को बजट पेश किया जा सकता है. तैयारी जोर शोर से जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों और अधिकारियों से लेकर विधायकों के साथ बजट के लिए चर्चा की है. इस बार आम लोगों से भी बजट के लिए सुझाव मांगे गए हैं.

लेकिन इस बार मध्य प्रदेश का बजट इन सबसे अलग कुछ खास होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार इस बार चाइल्ड बजट लेकर आ रही है. विधानसभा में जो बजट पेश किया जाएगा उसमें बच्चों के लिए किए जाने वाले प्रावधानों का अलग से विवरण होगा. जानकारी के मुताबिक विभागों के बजट में बच्चों की योजनाओं के लिए किए जाने वाले प्रावधानों का अलग से उल्लेख किया जाएगा. इसके लिए बजट में विशेष तैयारियां की जा रही हैं.

कब है बजट सत्र ? 
1 फरवरी को केंद्र सरकार का बजट पेश होने के बाद मध्यप्रदेश में बजट की तैयारियां की जा रही हैं. विधानसभा की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगा. इसी दौरान मध्य प्रदेश सरकार अपना बजट पेश करेगी. बजट को लेकर यह माना जा रहा है कि सरकार आम जनता को कई राहत दे सकती है.

ये भी पढ़ें- टाइम बम लगाकर दहशत फैला रहा था मैकेनिकल इंजीनियर, कारण जानकार रह जाएंगे हैरान

बजट की तैयारी 
इस बार बजट के लिए आम जनता से भी सुझाव मांगे गए थे. जनता माय जीओवी पोर्टल पर सुझाव भेजना था. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक दल की बैठक भी की थी जिसमें बजट पर विधायकों के सुझाव भी आमंत्रित किए गए थे. सरकार का कहना है बजट को आम जनता की सहूलियत और उनके सुझावों के आधार पर ही तैयार किया जाएगा. चाइल्ड बजट को लेकर अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह क्या सिर्फ कागजी साबित होगा या फिर बच्चों के पोषण और बेहतरी को लेकर वाकई में कोई ठोस पहल हो सकेगी.

Tags: Budget, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर