MP Weather Alert: सितंबर में जून जैसी गर्मी, कल गरज-चमक के साथ बारिश के आसार
Bhopal News in Hindi

MP Weather Alert: सितंबर में जून जैसी गर्मी, कल गरज-चमक के साथ बारिश के आसार
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सितंबर महीने के शुरुआती दिनों से ही बारिश (Rain) थमी है और धूप हो रही है. इससे लोगों को मई-जून सी गर्मी का एहसास हो रहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सितंबर के महीने में लोगों को मई-जून जैसी गर्मी का एहसास हो रहा है. लोग झुलसा देने वाली गर्मी से बेहाल हैं. बारिश (Rain) के थमने के साथ ही प्रदेश भर में तापमान बढ़ रहा है. दिन में तीखी धूप से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है. प्रदेश भर में तीखी गर्मी पड़ने के साथ ही अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. प्रदेश भर में बीते मंगलवार को नरसिंहपुर सबसे ज्यादा तापमान 37 डिग्री के पार रिकॉर्ड हुआ तो वहीं दतिया में 36.2 डिग्री दर्ज किया गया.

प्रदेश के खरगोन में बीते मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री, सीधी 35.8 डिग्री, रीवा, सतना, उमरिया, खजुराहो, टीकमगढ़ में तापमान 35.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. ग्वालियर 35.6 डिग्री, होशंगाबाद 35.4 डिग्री, भोपाल 34.2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.

हल्की बूंदाबांदी के आसार
मौसम विभाग का कहना है कि 10 सितंबर तक मध्य प्रदेश में अति निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता है, जिसके चलते एक बार फिर से प्रदेश भर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. फिलहाल ग्वालियर चंबल, भोपाल, होशंगाबाद, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के जिलों में सतना, रतलाम, शाजापुर जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं.
ये भी पढ़ें: कोरोना संकट में 52 हज़ार लोग बनना चाहे फर्जी स्ट्रीट वेंडर्स, जबलपुर निगम ने निरस्त किया आवेदन



नौतपा में पहली बार नहीं चली थी लू
मध्य प्रदेश में मई-जून में लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. नौतपा भी इस बार पिछले सालों की तरह नहीं तपे थे. मध्य प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ था जब गर्मी के दिनों में लू से लोगों को राहत रही. यानि एक भी दिन भी लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल नहीं किया था. सितंबर के महीने में कोई सिस्टम सक्रिय न होने से मानसून की विदाई से पहले ही लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज