MP Weather Alert: भोपाल में सावन से पहले झमाझम बारिश, इन इलाकों में अलर्ट जारी

भोपाल में भारी बारिश का अनुमान. सांकेतिक फोटो.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में रविवार को झमाझम बारिश हुई. सावन से एक दिन पहले हुई इस बारिश के कारण कई इलाकों में पानी जमा हो गया है.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में रविवार को झमाझम बारिश हुई. सावन से एक दिन पहले हुई इस बारिश के कारण कई इलाकों में पानी जमा हो गया है. बारिश के चलते एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं पानी जमा होने से परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. हालांकि मानसून पूरे मध्य प्रदेश में सक्रिय है. बीते शनिवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. आज सुबह से राजधानी भोपाल में बारिश हुई. भोपाल के अलावा रीवा, इंदौर और उज्जैन संभागों में भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है.

    मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल के साथ ही रीवा, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में अति वर्षा (heavy rain) हो सकती है. मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने 4 से 7 जुलाई तक राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसको लेकर लोगों को अलर्ट रहने भी कहा गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने रविवार को भोपाल में हुई झमाझम बारिश की कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं.



    ये भी पढ़ें: किसी का 'खुदा' तो किसी के लिए हैवान है विकास दुबे, पढ़ें- कुख्यात गैंगस्टर की इनसाइड स्टोरी

    घने बादल छाने का अनुमान
    मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में बदलाव का कारण बीते शनिवार को निचले बादल यानी लो क्लाउड थे. इनकी ऊंचाई करीब 300 मीटर थी.ऐसे बादलों को स्ट्रेस यानी एसटी क्लाउड कहते हैं.यह बादल जब छाते हैं तो हवाई जहाज के पायलट को रनवे तक नहीं दिखाई देता है. यानी गहरे घने काले बादल आसमान पर छा जाते हैं. आज भी इसी स्थिति का अनुमान है. 3 संभागों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.रीवा, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में अति वर्षा हो सकती है. इसके अलावा उमरिया, डिंडोरी, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सीहोर, होशंगाबाद, गुना, अशोकनगर जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.