MP Weather Alert: 8 जिलों में हल्की बौछारें, भोपाल में आज बारिश के आसार
Bhopal News in Hindi

MP Weather Alert: 8 जिलों में हल्की बौछारें, भोपाल में आज बारिश के आसार
मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोग तपिश और उमस से बेहाल हैं. प्रदेश भर में फिलहाल कोई मानसूनी सिस्टम सक्रिय नहीं है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोग तपिश और उमस से बेहाल हैं. प्रदेश भर में फिलहाल कोई मानसूनी सिस्टम सक्रिय नहीं है. सिस्टम सक्रिय न होने से लगातार उमस और तापमान में इजाफा हो रहा है. प्रदेश भर में कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बौछारें भी पड़ीं, लेकिन लोगों को उमस और गर्मी से राहत नहीं मिली. तपिश के चलते प्रदेश के करीब 10 से ज्यादा जिलों में तापमान 35 डिग्री के पार पहुंच रहा है. राजधानी भोपाल में हल्की बूंदा बांदी के बाद भी लोग तेज धूप की वजह से परेशान ही नजर आए.

प्रदेश के कुछ इलाकों में उमस और गर्मी से बेहाल हो चुके लोगों को दोपहर में हल्की सी राहत मिली. जब भोपाल शहर में हल्की बूंदाबांदी हुई. प्रदेश भर के 8 जिलों में हल्की बौछारें पड़ीं. भोपाल में 24.8 मिमी, पचमढ़ी 20 मिमी, इंदौर 12 मिमी, छिंदवाड़ा 12 मिमी, खजुराहो 5.1 मिमी, होशंगाबाद 0.4 मिमी, सतना 0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.

10 संभागों में हल्की बौछारें पड़ने के आसार
तेज़ गर्मी से बेहाल लोगों को हल्की बारिश से राहत की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि जबलपुर शहडोल रीवा सागर भोपाल होशंगाबाद इंदौर ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में आज गरज चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ने के आसार हैं.
ये भी पढ़ें: PM नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को खास बनाएगी एमपी BJP, होंगे ये 70 नेक काम



लगातार प्रदेश भर में बढ़ रहा तापमान
फिलहाल प्रदेश का कोई मानसूनी सिस्टम सक्रिय नहीं है. मानसूनी सिस्टम सक्रिय न होने से मानसूनी सीजन में नमी ज्यादा होती है. जब तापमान ज्यादा हो तो नमी भी अधिक होने से उमस लगातार बढ़ती है. प्रदेश भर में सीधी और टीकमगढ़ सबसे ज्यादा तपे. सीधी और टीकमगढ़ में 36.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. उज्जैन, खरगोन, 36.5 डिग्री, शाजापुर, श्योपुर शिवपुरी में तापमान 36.2 डिग्री दर्ज हुआ. गुना और ग्वालियर में 35.6 डिग्री, खंडवा 35.1 डिग्री, उमरिया 35.8 डिग्री, नौगांव 35.6 डिग्री, सागर 35.4 डिग्री, सतना,सिवनी 35.3 डिग्री, दमोह 35.5 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज