MP Weather Alert: उमस और गर्मी से लोग बेहाल, आज इन जिलों में बारिश के आसार
Bhopal News in Hindi

MP Weather Alert: उमस और गर्मी से लोग बेहाल, आज इन जिलों में बारिश के आसार
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि 8 और 9 सितंबर को प्रदेश भर में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं.

  • Share this:
भोपाल. तेज बारिश (Rain) का दौर थमने के साथ ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं. सुबह से ही तीखी धूप ने लोगों को उमस और गर्मी से परेशान कर दिया है. बीते रविवार को प्रदेश भर में नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि 8 और 9 सितंबर को प्रदेश भर में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं. इसके अलावा 7 सितंबर को भी प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार हैं. हालांकि, उमस और गर्मी से बेहाल लोगों को दोपहर में थोड़ी सी राहत मिली जब भोपाल में मौसम का मिजाज अचानक से बदला हुआ नजर आया.

भोपाल में बीते रविवार को दोपहर 3:00 बजे के बाद मौसम का रंग बदला और करीब 35 मिनट तक तेज बारिश दर्ज हुई. तेज बारिश दर्ज होने के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली, बारिश के बाद लोग उमस और गर्मी से बेहाल रहे. छिंदवाड़ा में 13 मिमी, खंडवा 86 मिमी, मलाजखंड 40 मिमी बारिश दर्ज हुई तो पथरिया में 5 सेमी, कटनी 3 सेमी गढ़ाकोटा, कुसमी पाटन 2 सेमी, सीधी, हटा, बहोरीबंद अमरकंटक, रीवा, खुरई, मलाजखंड केवलारी, मंझोली, सेंधवा आमला में 1 सेमी बारिश दर्ज हुई.

ग्वालियर और खजुराहो में भी बढ़ा तापमान
झमाझम बारिश के थमने के साथ ही प्रदेश भर में कई शहर में लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है. नरसिंहपुर में तापमान 36 डिग्री के पार पहुंचा. खजुराहो और ग्वालियर में 35.8 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. होशंगाबाद, नोगांव में 35.7 डिग्री के पार तापमान पहुंचा, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, रीवा में तापमान 35 डिग्री दर्ज हुआ तो भोपाल में 35.1 डिग्री पर तापमान पहुंचा. खरगोन 34.6 डिग्री, खंडवा 34.5 डिग्री राजगढ़ 34.7 डिग्री, जबलपुर 34.6 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.
10 जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार


मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में 10 जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं. नीमच मंदसौर गुना, श्योपुर कला, बैतूल छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला डिंडोंरी में गरज चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है. तो वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आसपास फिलहाल कोई मानसूनी सिस्टम नहीं है इसलिए तापमान में इजाफा हो रहा है. 8 और 9 सितंबर को प्रदेश भर के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज