MP Weather Alert: एक सप्ताह तक रहेगी मूसलाधार बारिश से राहत, 20 को होगी मानसून की विदाई
Bhopal News in Hindi

MP Weather Alert: एक सप्ताह तक रहेगी मूसलाधार बारिश से राहत, 20 को होगी मानसून की विदाई
मध्य प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक तेज बारिश का अनुमान नहीं है.

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले एक सप्ताह तक तेज बारिश (Rain) के आसार कम हैं और मौसम साफ रहेगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में तेज बारिश (Rain) के कारण बालाघाट, सीहोर, रायसेन व अन्य कई जिलों में बाढ़ (Flood) आ गई. राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी झमाझम बारिश हुई, लेकिन अब झमाझम बारिश के बाद बीते 2 दिनों से आसमान साफ है. फिलहाल बारिश से लोगों को राहत मिली हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह मौसम साफ रहने का अनुमान है. यानी अभी 8 से 10 दिन तक तेज व मूसलाधार बारिश होने के आसार कम ही हैं. हालांकि सीमावर्ती कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक इस साल 20 सितंबर तक मानसून की विदाई होनी है. सितंबर महीने की बात की जाए तो अगस्त की तुलना में कम बारिश होती है. सितंबर में भोपाल में करीब 8 से 10 दिन ही बारिश रिकॉर्ड होती है. पिछले साल सितंबर में रिकॉर्ड 22 इंच बारिश हुई थी. इस बार 31अगस्त तक सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज हो चुकी है. कई इलाकों में बाढ़ आई है. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ प्रभावितों को हर हाल में मुआवजा देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: इंदौर: जैन सन्त आचार्य विद्यासागर की चातुर्मास स्थली पर मिले 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज



धूप निकलते ही बढ़ा तापमान
राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश के बाद तेज धूप निकली. धूप निकलने के साथ ही अधिकतम तापमान में रविवार के मुकाबले डेढ़ गुना वृद्धि दर्ज हुई. अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री दर्ज़ हुआ, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा. मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह में बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनता हुआ नहीं दिख रहा है. ऐसे में अगले तीन से 4 दिनों में मौसम लगभग खुला रहेगा, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज