लाइव टीवी
Elec-widget

ट्रैफिक जुर्माना आधा करने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, ये हो सकता है नया FINE

Pooja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2019, 9:06 PM IST
ट्रैफिक जुर्माना आधा करने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, ये हो सकता है नया FINE
मोटर व्हीकल एक्ट का जुर्माना आधा करने की तैयारी में मध्य प्रदेश सरकार

सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट (Centra motor Vehicle Act) में बढ़ाए गए जुर्माने की राशि को राज्य सरकार जल्द आधा कर देगी. सरकार ने एमपी में इस एक्ट को अब तक लागू नहीं किया है. मध्य प्रदेश सरकार एक्ट में बढ़ाए गए जुर्माने का विरोध कर रही थी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) अब राज्य में अपने ट्रैफिक नियम उल्लंघन (Traffic rules violations) के जुर्माने (Fine) की राशि तय करने जा रही है. इसके लिए परिवहन विभाग (Transport Department) जुर्माने की राशि को कम करने के लिए अपने नियम जारी करेगा. विभाग ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है.

कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने
परिवहन विभाग के ट्रैफिक जुर्माने के नए प्रस्ताव के चर्चा में आते ही सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस जहां इस प्रस्ताव का समर्थन कर रही है, वहीं बीजेपी इसे लोगों की जान से खिलवाड़ करने का प्रयास बता रही है. प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि ये प्रस्ताव जनता की डिमांड पर बना है. वहीं बीजेपी के नेताओं ने कहा कि यातायात के नियम कड़े हों, तो बेहतर है. जुर्माने की रकम कम करने पर बीजेपी ने कहा कि सरकार लोगों की जान की गारंटी दे.

News - ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर मध्य प्रदेश में ये हो सकता है जुर्माना
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर मध्य प्रदेश में ये हो सकता है जुर्माना


अब तक सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधानों में राज्य सरकार ने केवल कोर्ट के मार्फत होने वाले जुर्माने को ही मान्य किया है. अन्य राज्यों में मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने 5 गुना या उससे ज्यादा तक जुर्माना वसूला जा रहा है. इसी पर नियंत्रण करने राज्य सरकार अपने नियम बनाकर जुर्माने की राशि में कमी करने की कोशिश में है.

ये भी पढ़ें -
व्यापम घोटाला: आरक्षक भर्ती परीक्षा 2013 केस में 30 दोषियों को 7 साल, एक को 10 साल की सजा
Loading...

बाबा की 'ठगी' का शिकार होने वाला युवक 100 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा, पुलिस के छूटे पसीने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com