Bhopal : हरिद्वार कुंभ मेले से लौटे महंत चन्द्रमादासजी का कोरोना से निधन

गुफा मंदिर के महंत चन्द्रमादास महाराज का शनिवार को निधन हो गया. वह कुंभ स्नान करने के बाद से ही वह कोरोना संक्रमित थे.

गुफा मंदिर के महंत चन्द्रमादास महाराज का शनिवार को निधन हो गया. वह कुंभ स्नान करने के बाद से ही वह कोरोना संक्रमित थे.

गुफा मंदिर के महंत चन्द्रमादास महाराज का शनिवार को निधन हो गया. वह कुंभ स्नान करने के बाद से ही वह कोरोना संक्रमित थे. उनका भोपाल के पालीवाल अस्पताल में निधन हो गया है.

  • Share this:
भोपाल. गुफा मंदिर के महंत चन्द्रमादास ( Mahant Chandrama Das ) महाराज का शनिवार को निधन हो गया. वह कुंभ स्नान करने के बाद से ही वह कोरोना संक्रमित थे. उनका पालीवाल अस्पताल में निधन हो गया है. डॉक्टर जेपी पालीवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि महाराज को बचाने के सभी प्रयास असफल हो गये.

जानकारी के मुताबिक महंत चन्द्रमादास कुंभ स्नान करने हरिद्वार गये थे. वहीं से बीमार होकर वह वापस लौटे थे. कोरोना संक्रमण के करण उनकी हालत लगातार बिगड़ रही थी. उन्हें गंभीर स्थिति में पालीवाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार को उनकी तबियत बिगडऩे लगी. डाक्टरों की कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. दोपहर 2 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

महंत चंद्रमादास के निधन की खबर पर मध्य प्रदेश के साथ उनके भक्तों में शोक की लहर छा गई. महंत स्वर्गीय चंद्रमा दास त्यागी का अंतिम संस्कार गुफा मंदिर के परिसर में किया गया. चंद्रमा दास त्यागी के शिष्य विमल शास्त्री ने उन्हें मुखाग्नि दी. गुफा मंदिर के परिसर में हुए चंद्रमा दास के अंतिम संस्कार में सिर्फ 10 लोग ही शामिल हुए. उनका अंतिम संस्कार कोविड गाइडलाइन के तहत किया गया. बताया गया है कि अभी कुछ दिन पहले हरिद्वार में हो रहे कुंभ से बीमार होकर वह लौट कर भोपाल आए थे. गंभीर हालत में चंद्रमा दास त्यागी को भोपाल के पालीवाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन वह कोरोना से लड़ाई हार गए. महंत चन्द्रमादास के निधन पर कई प्रमुख राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक हस्तियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज