लाइव टीवी

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय और UNICEF साथ मिलकर करेंगे बाल अधिकारों पर काम

भाषा
Updated: October 30, 2019, 3:31 PM IST
माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय और UNICEF साथ मिलकर करेंगे बाल अधिकारों पर काम
माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय और यूनिसेफ मिलकर बाल अधिकारों पर काम करेंगे. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (Makhanlal Chaturvedi National University Of Journalism And Communication) और यूनिसेफ (UNICEF) साथ मिलकर बाल अधिकारों (Child Rights) पर काम करेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (Makhanlal Chaturvedi National University Of Journalism And Communication) और यूनिसेफ (UNICEF) साथ मिलकर बाल अधिकारों (Child Rights) पर काम करेंगे. विश्वविद्यालय में बुधवार को इससे संबंधित सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुए.

यूनिसेफ के मध्य प्रदेश प्रमुख माइकल जूमा और विश्वविद्यालय के कुलसचिव दीपेंद्र सिंह बघेल ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए. इस अवसर विश्वविद्यालय के कुलपति दीपक तिवारी भी उपस्थित रहे. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने बाल अधिकारों के संरक्षण एवं प्रचार-प्रसार में भागीदारी का निर्णय लिया है. इसके तहत विश्वविद्यालय बाल अधिकारों से जुड़े विभिन्न पक्षों को मीडिया के पाठ्यक्रमों में शामिल करेगा और बाल अधिकारों पर केंद्रित कार्यशालाओं का आयोजन करेगा.

बाल अधिकारों के प्रति जागरुकता पैदा करना मुख्य उदेश्य
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को बाल अधिकारों पर केंद्रित कुछ छात्रवृत्तियां भी विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाएंगी. इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं में बाल अधिकारों के प्रति जागरुकता पैदा करना है. साथ ही उन्हें बाल अधिकारों के प्रति संवेदनशील भी बनाना है. माइकल जूमा ने बताया कि बाल अधिकारों पर सक्रियता से काम करने की आवश्यकता है और इसे देखते हुए यूनीसेफ ने विश्वविद्यालय के साथ बाल अधिकारों के क्षेत्र में काम करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें-

MP: शिक्षा व्यवस्था को बदलने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...