MP : बुखार आया तो डर लगा कि कोरोना होगा, दोस्त की सलाह पर पी लिया केरोसीन!

अस्पताल में एक शव की फाइल तस्वीर.

अस्पताल में एक शव की फाइल तस्वीर.

MP News : भोपाल में एक व्यक्ति की मौत इसलिए हो गई क्योंकि उसने कोरोना वायरस को खत्म करने के उपाय के तौर पर केरोसीन पी लिया. दुर्भाग्य यह कि मौत के बाद हुई जांच में उसे कोविड19 होना नहीं पाया गया.

  • Share this:

भोपाल. कोरोना वायरस को लोगों के बीच जागरूकता का आलम यह है कि एक व्यक्ति ने केरोसीन इसलिए पी लिया क्योंकि उसे बताया गया था कि ऐसा करने से कोरोना वायरस शरीर में खत्म हो जाता है. मध्य प्रदेश की राजधानी में एक शख्स को मामूली बुखार आया तो उसे कोरोना संक्रमण होने का शक हुआ. इस बारे में उसने जब दोस्त से बात की तो सलाह मिली कि केरोसीन से वायरस खत्म हो जाता है. यह सलाह उस शख्स के लिए जानलेवा साबित हुई.

यह मामला भोपाल के अशोका गार्डन निवासी महेंद्र नाम के शख्स का बताया गया है. मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक उसे कुछ दिनों से बुखार था और दवा लेने के बाद भी उसकी सेहत ठीक नहीं हो रही थी. इस कारण वह काफी परेशान था और तब उसने अपने दोस्तों से इस बारे में चर्चा की थी. एक दोस्त ने जब केरोसीन संबंधी सलाह दी तो महेंद्र ने बगैर जांचे परखे केरोसीन पी लिया, जिससे उसकी तबीय6त और खराब होती चली गई.

ये भी पढ़ें : MP : अब वैक्सीनेशन स्लॉट बुकिंग में दलाली, एक स्लॉट से 1000 रुपये तक की वसूली!

तबीयत ज़्यादा बिगड़ने पर परिजन महेंद्र को पास के ही एक निजी अस्पताल में लेकर गए लेकिन इलाज न मिलने के कारण उसे दूसरे अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने महेंद्र की मौत होने की पुष्टि कर दी. प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए महेंद्र की कोरोना टेस्टिंग की गई और बताया गया कि रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज