• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • मंदसौर गोलीकांड की बरसी : कांग्रेस ने सिंधिया का वीडियो ट्वीट कर याद दिलायी उनकी बात

मंदसौर गोलीकांड की बरसी : कांग्रेस ने सिंधिया का वीडियो ट्वीट कर याद दिलायी उनकी बात

कांग्रेस नेता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा आरोप लगाया है. (File Photo)

कांग्रेस नेता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा आरोप लगाया है. (File Photo)

दरअसल प्रदेश की जिन 24 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है उनमें से 1 सीट मंदसौर की सुवासरा भी है. यहां 2018 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर हरदीप सिंह डंग जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. अब वो बीजेपी (bjp) में चले गए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के बहुचर्चित मंदसौर गोलीकांड की 3 साल बाद फिर से गूंज सुनायी दी. गोली कांड के आज 3 बरस पूरे होने पर एमपी कांग्रेस (congress) ने अपने ट्विटर हैंडल से ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) का पुराना वीडियो शेयर किया. इसमें सिंधिया ने मंदसौर गोलीकांड के लिए तत्कालीन बीजेपी (bjp) सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. कांग्रेस ने हादसे का शिकार हुए किसानों का पुण्य स्मरण करते हुए उन्हें नमन किया और इसके लिए बीजेपी के किसान विरोधी मानसिकता को दोषी बताया.

काला दिन
एमपी कांग्रेस ने आज 6 जून के दिन को काला दिन करार दिया है. कांग्रेस के मुताबिक आज ही के दिन 6 जून 2017 को मंदसौर में तत्कालीन बीजेपी सरकार ने के इशारे पर किसानों पर गोली चलाने के आदेश हुए थे, जिसके कारण 6 किसानों की मौत हो गई थी. कांग्रेस ने सिंधिया का एक पुराना वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. इसमें सिंधिया बीजेपी सरकार पर हमला कर रहे हैं.


बीजेपी का जवाब
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी जवाबी हमला बोला. मंदसौर से बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मंदसौर कांड को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए तत्कालीन आंदोलन को उग्र  रूप देने में कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार बताया. बीजेपी के मुताबिक किसान आंदोलन के उग्र होने के पीछे कांग्रेस का षड्यंत्र था. जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता.

किसानों पर नज़र
दरअसल प्रदेश की जिन 24 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है उनमें से 1 सीट मंदसौर की सुवासरा भी है. यहां 2018 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर हरदीप सिंह डंग जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. लेकिन हाल ही में हुए घटनाक्रम पर डंग पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ऐसे में मंदसौर गोलीकांड बीजेपी और कांग्रेस के लिए सियासत का एक बड़ा कारण बन गया है.  किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर है और बीजेपी भी लगातार कांग्रेस के हमलों का जवाब दे रही है.

ये भी पढ़ें-

बीमार हुए भगवान जगन्नाथ स्वामी, नगर वैद्य जड़ी बूटियों से कर रहे हैं इलाज

वॉशिंगटन पोस्ट ने शेयर की जबलपुर की ये तस्वीर, अब दुनिया भर में है इसकी चर्चा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज