लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों पर कोरोना का खतरा, प्रमुख सचिव क्‍वारंटाइन में
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2020, 8:10 PM IST
मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों पर कोरोना का खतरा, प्रमुख सचिव क्‍वारंटाइन में
मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव मरीजों (Covid-19) की संख्या लगातार बढ़ रही है. लेकिन इसकी जद में कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के आने की जानकारी मिल रही है.

मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव मरीजों (Covid-19) की संख्या लगातार बढ़ रही है. लेकिन इसकी जद में कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के आने की जानकारी मिल रही है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Covid-19) की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, अब इसकी जद में कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के आने की जानकारी मिल रही है. इस खबर के बाद पूरे प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी गोविल कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्हें उनके घर में क्‍वारंटाइन किया गया है. इनके अलावा कई अन्य अधिकारियों के कोरोना संक्रमित लोगों से संपर्क में आने की जानकारी मिली है. उनकी जांच कराई जा रही है.

सूत्रों के अनुसार, इन अधिकारियों से मिलने वालों की हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है. इनमें से एक अधिकारी कई दिनों तक सर्दी, जुकाम, खांसी औऱ बुखार से परेशान थे. इसके बावजूद वो लगातार बैठकों में जा रहे थे. बीमार होने पर उन्होंने जरूरी दवाईंयां भी ली थी.

स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप
कोरोना योद्धाओं के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है. लगभग आधा दर्जन अधिकारियों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है. जांच की रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो सकेगी.



सीएम ने किया इस अधिकारी को प्रोत्साहित


कोरोना संक्रमित बताई जा रही IAS अधिकारी पल्लवी कोविल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ एक बैठक में शामिल हुई. इस दौरान उन्होंने सीएम को कहा कि मैं ठीक हूं और घर से काम कर रही हूं. कोविल ने कहा कि सेल्फ क्वारेंटाइन रहने के दौरान 10-12 घंटे प्रतिदिन काम करने में सक्षम हूं. सीएम चौहान ने काम के प्रति समर्पण को देखकर उन्हें प्रोत्साहित किया. सीएम ने उन्हें योद्धा बताते हुए कहा कि आप अपना ख्याल रखें और प्रदेश को कोरोना संकट से मुक्त कराने में जुटे रहे. बता दें, पल्लवी कोविल को उनके घर में क्‍वारंटाइन के लिए भेजा जा चुका है. इसके साथ ही प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए उनके घर के बाहर इसका नोटिस भी चिपका दिया है.

मध्य प्रदेश, कोरोना अलर्ट, कोविड 19, मध्य प्रदेश न्यूज, कोरोना अलर्ट मध्य प्रदेश, एमपी न्यूज, कोरोना वायरस, Madhya Pradesh, Corona Alert, Covid 19, Madhya Pradesh News, MP News, Corona Virus
महिला अधिकारी ने सीएम से सेल्फ कोरेंटाइन रहने के दौरान 10-12 घंटे प्रतिदिन काम करने में खुद को सक्षम बताया.


अधिकारियों के घर से लिए जा रहे सैंपल
मध्य प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में लगे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद प्रशासन ने जरूरी कदम उठाए हैं. जानकारी मिल रही है कि सतपुड़ा के स्वास्थ्य विभाग के करीब 126 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन किया गया है. इसके अलावा जेपी अस्पताल के करीब 40 से50 कर्मचारियों को भी क्‍वारंटाइन किया गया है.

टीम गई थी इंदौर
इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने पर भोपाल से स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम इंदौर भी गई थी. ये टीम इंदौर में दो से तीन दिनों तक के लिए रुकी थी. ऐसे में इंदौर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लौटने और बैठकों में शामिल होने के बाद लगातार इंदौर की ही तरह भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ें और खासकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. इसके साथ ही यहां के जेपी अस्पताल के दो डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

ये भी पढ़ें:

इंदौर के जिस इलाके में हुआ था डॉक्टरों पर हमला, अब वहीं मिले 10 पॉजिटिव मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 7:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading