COVID-19 से लड़ते पिता ने आखिरी दम तक निभाया फर्ज, अब बेटी पूरा करेगी 'अधूरा सपना'
Bhopal News in Hindi

COVID-19 से लड़ते पिता ने आखिरी दम तक निभाया फर्ज, अब बेटी पूरा करेगी 'अधूरा सपना'
पिता की शहादत के आठवें दिन पुलिस भर्ती के लिए बेटी उज्जैन पहुंची और फिटनेस टेस्ट दिया.

पिता के कटआउट से चिपक कर जब परिवार रो रहा था तब बेटी ने दृढ़ निश्चय किया कि अपने दुश्मन कोरोना को हराने पिता की राह पर चलेंगी.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (COVID-19) ने एक परिवार से उसकी सारी खुशियां छीन ली. बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया. मजबूरी की हद भी ऐसी की अंतिम पलों में भी परिवार कोरोना की जंग लड़ते हुए शहीद हुए नीलगंगा टीआई यशवंत पाल के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाया. पिता के कटआउट से चिपक कर जब परिवार रो रहा था तब बेटी ने दृढ़ निश्चय किया कि अपने दुश्मन कोरोना को हराने पिता की राह पर चलेंगी. पिता को खोने के बाद उनकी तस्वीर से लिपटकर रोने वाली बेटी ने अपना आत्मविश्वास कम नहीं होने दिया. बेटी ने साहस दिखाया और समाज के लिए बन गई एक मिसाल. पिता की शहादत के आठवें दिन पुलिस भर्ती के लिए बेटी उज्जैन पहुंची और फिटनेस टेस्ट दिया.



यादें देती है हौसला

परिवार का मानना है कि मुसीबत कितनी थी कष्टदायक हो उससे डरो नहीं बल्कि उसका डटकर सामना करो. आत्मविश्वास और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ अपनी मंजिल की तरफ अगला कदम बढ़ाओ. इरादे नेक हैं तो सफलता जरूर मिलेगी. शहीद हुए टीआई पाल की पत्नी मीना पाल, बेटी फाल्गुनी और ईशा  इंदौर स्थित घर पर रहती हैं और परिवार के मुखिया टीआई पाल की हर बातों को याद करती हैं. यह यादें ही उन्हें आगे बढ़ने का हौसला देती हैं.






पिता पर है गर्व

 एसआई की नौकरी देने की घोषणा के बाद टीआई पाल की बेटी फाल्गुनी ने उज्जैन पुलिस लाइन आकर मेडिकल फिटनेस परीक्षण टेस्ट कराया. पुलिस भर्ती के सारे डॉक्यूमेंट सबमिट किये और वापस  इंदौर रवाना हो गई. डॉक्यूमेंट सबमिट करने आई इंदौर की बेटी फाल्गुनी की आंखों में जो आग थी वो ये बयां कर रही थी कि बेटी अपने पिता पर गर्व करती है और उनसे बहुत प्यार करते हैं.





madhya pradesh news, mp news, bhopal news, bhopal ti lost lfe due to corona, police death in mp due to covid 19,  मध्य प्रदेश न्यूज, भोपाल न्यूज, कोरोना से टीआई की मौत, कोरोना से एमपी के टीआई की मौत, एमपी पुलिस में फैला कोरोना. एमपी कोरोना वायरस अपडेट, mp corona virus latest न्यूज़
पिता की शहादत के आठवें दिन पुलिस भर्ती के लिए बेटी उज्जैन पहुंची और फिटनेस टेस्ट दिया.






पिता की राह पर बेटी के पैर




शहीद पाल के परिवार में सभी उन पर गर्व करते हैं. पत्नी तहसीलदार मीना पाल ने बताया कि पति ने कभी अपनी जिम्मेदारियों से मुंह नहीं मोड़ा. कभी फर्ज को निभाने से वह पीछे नहीं हटे. बीमार होने पर भी ड्यूटी करने जाते थे. जब वेंटीलेटर पर थे, तब भी मुस्कुराते रहे और परिवार को हौसला देते रहे. जब पति ने अपने कर्तव्य को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी तो बेटी कैसे पीछे रह सकती थी. खुदा की राह बेटी ने अपनाई और अब बेटी पिता की जगह फर्ज का दायित्व निभाएगी.


जंग लड़ने सरकार का मिला साथ


मुख्यमंत्री शिवराज ने शहीद टीआई पाल की बेटी फाल्गुनी को एसआई के पद पर नौकरी देने घोषणा की है. उसकी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. फाल्गुनी ने इंदौर पहुंच कर मेडिकल फिटनेस टेस्ट दे दिया है. साथ ही सारेडॉक्यूमेंट्स भी पुलिस मुख्यालय को भिजवा दिए हैं. फाल्गुनी को अब इंतजार है कि उसे जल्द पिता कि नौकरी मिले ताकि वह अपने दुश्मन को हरा सके.










अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading