लाइव टीवी

निज़ामुद्दीन में मरकज़ कराने वाले मौलाना साद का भोपाल से भी है कनेक्शन
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 3, 2020, 9:26 AM IST
निज़ामुद्दीन में मरकज़ कराने वाले मौलाना साद का भोपाल से भी है कनेक्शन
Demo Pic.

गुरुवार को 67 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आयी थी और आज 57 सैम्पल की रिपोर्ट आने की उम्मीद हैं. 4 जमातियों के संक्रमित होने के कारण अब मस्जिद ऐशबाग और अहाता रुस्तम खां क्षेत्र को कैंटोनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. इन्हीं मस्जिदों में ये संक्रमित जमाती ठहरे थे

  • Share this:
भोपाल में 4 जमाती (JAMATI) कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. अभी तक हालात नियंत्रण में होने का अनुमान लगाए बैठे इस शहर में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. फिलहाल भोपाल में 18 जमातें मौजूद हैं और एक जमात में 10 से ज्यादा लोग शामिल हैं.इस बीच पता चला है कि दिल्ली के निज़ामुद्दीन में मरकज़ कराने वाला मौलाना साद भोपाल में होने वाले तब्लीगी इज्तिमा की मजलिस ए शूरा का सदस्य है और वो हर साल इज्तिमा में शामिल होने भोपाल आता था.

तीन दिन पहले ऐशबाग इलाके की जिस मस्जिद से जिन 11 जमातियों को रेस्क्यू किया गया था वो जमाती म्यांमार से दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज़ में होते हुए 8 मार्च को भोपाल आए थे और यहां मस्जिद में ठहरे हुए थे. इन 11 जमातियों को 28 मार्च को वापस अपने देश लौटना था. लेकिन लॉक डाउन के कारण ये सब मस्जिद में छुप गए.

जब इन विदेशी जमातियों की जांच की गयी तो इनमें से 4 में कोरोना संक्रमण मिला. इन चार पॉजिटिव जमातियों के ज़रिए अब तक करीब 100 से अधिक लोगों के संक्रमित होने का खतरा है.जो लोग इन लोगों के संपर्क में आए हैं उनकी अब तलाश की जा रही है. भोपाल में इस वक्त इन विदेशी जमातियों सहित कुल 150 से ज्यादा विदेशी भोपाल में मौजूद हैं.



रिपोर्ट का इंतज़ार



गुरुवार को 67 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आयी थी और आज 57 सैम्पल की रिपोर्ट आने की उम्मीद हैं. 4 जमातियों के संक्रमित होने के कारण अब मस्जिद ऐशबाग और अहाता रुस्तम खां क्षेत्र को कैंटोनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. इन्हीं मस्जिदों में ये संक्रमित जमाती ठहरे थे.

मौलाना साद का भोपाल कनेक्शन
इस बीच दिल्ली के निज़ामु्द्दीन में मरकज़ कराने वाले मौलाना साद के भोपाल कनेक्शन की खबर मिल रही है. भोपाल के ईंटखेड़ी में होने वाले तब्लीगी इज्तिमा में शामिल होने मोहम्मद साद कंधवाली हर साल आते थे. वो तब्लीगी इज्तिमा में मसलिस शूरा के सदस्य हैं. भोपाल में होने वाले इस तब्लीगी इज्तिमा में 20 से ज्यादा देशों की जमातें आती हैं. लॉकडाउन के दौरान निज़ामुद्दीन के मरकज़ में बड़ी तादाद में मस्जिद में देशी-विदेशी जमातों के रुकने पर साद के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-

ये हैं वॉरियर्स : गैरेज में रह रहे हैं CSP, खिड़की से खाना खा रहे हैं TI

COVID-19 UPDATE :इंदौर में कोरोना के 14 नये केस पॉजिटिव, MP में अब तक 126 मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading