MCU महाघोटाला : EOW से बचकर कोर्ट में पेश हुए बी के कुठियाला और फिर हो गए भूमिगत

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 7:54 PM IST
MCU महाघोटाला : EOW से बचकर कोर्ट में पेश हुए बी के कुठियाला और फिर हो गए भूमिगत
MCU घोटाले के आरोपी बी के कुठियाला कोर्ट में पेश हुए

कोर्ट ने 31 अगस्त तक कुठियाला को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे.यदि कुठियाला पेश नहीं होते, तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई हो सकती थी

  • Share this:
माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता और संचार संस्थान (MCU)के पूर्व कुलपति आज भोपाल(BHOPAL) जिला अदालत में पेश हो गए. एमसीयू महाघोटाले के मुख्य आरोपी कुठियाला ने कोर्ट में आवेदन दिया कि उनकी संपत्ति कुर्क ना की जाए.कोर्ट (COURT)में पेश होने के बाद वो फिर से भूमिगत हो गए.

ज़िला अदालत में पेश
संपत्ति कुर्की की कार्रवाई बचने से लिए एमसीयू महाघोटाले के मुख्य आरोपी बीके कुठियाला सोमवार को भोपाल जिला कोर्ट में पेश हुए.उन्होंने संपत्ति कुर्की न करने का आवेदन कोर्ट में दिया.कोर्ट में पेश होने के बाद कुठियाला भूमिगत हो गए.ईओडब्ल्यू के अधिकारी उनकी तलाश करते रह गए.

अदालत में आवेदन

दरअसल, कोर्ट ने 31 अगस्त तक कुठियाला को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे.यदि कुठियाला पेश नहीं होते, तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई हो सकती थी.इसी से बचने के लिए वो कोर्ट में पेश हुए और उन्होंने कुर्की नहीं करने का एक आवेदन भी दिया.उन्होंने पूछताछ में सहयोग करने की बात भी कही, लेकिन ईओडब्ल्यू के ऑफिस पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे.
EOW को ख़बर नहीं
इधर, ईओडब्ल्यू के अधिकारियों को भी उनके कोर्ट में पेश होने की खबर नहीं थी.ईओडब्ल्यू डीजी के एन तिवारी ने कहा कि 31 अगस्त तक पूछताछ के लिए नहीं आने पर संपत्ति अटैच करने का आवेदन कोर्ट में दिया जाएगा.उन्होंने पूछताछ में सहयोग करने की जानकारी भेजी थी.लेकिन कोर्ट में पेश होने के बावजूद कुठालिया ईओडब्ल्यू के ऑफिस नहीं आए.
Loading...

ये भी पढ़ें-पेंशनर्स को कमलनाथ सरकार का तोहफा :12%किया महंगाई भत्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...