MCU घोटाले में पूर्व कुलपति बी के कुठियाला EOW में पेश: कोर्ट में आज दाख़िल होगा जवाब

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 1:04 PM IST
MCU घोटाले में पूर्व कुलपति बी के कुठियाला EOW में पेश: कोर्ट में आज दाख़िल होगा जवाब
बी के कुठियाला EOW में पेश

बी के कुठियाला पर माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति रहने के दौरान गंभीर अनियमितता का आरोप है. विश्वविद्यालय में भर्तियों में भी भारी अनियमितता की जांच जारी है.

  • Share this:
भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय (MCU)के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला (B K KUTHIYALA)आज आखिरकार EOW के दफ्तर में पेश हो गए. विश्वविद्यालय में हुए घोटाले के मामले में कुठियाला आरोपी हैं. उन पर कुलपति रहते हुए भर्ती और अन्य मामलों में गंभीर आर्थिक अनियमितता का आरोप है.

कुठियाला से पूछताछ-माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला जैसे ही EOW के दफ़्तर पहुंचे अफसरों ने घोटाले के संबंध में उनसे पूछताछ शुरू कर दी. यूनिवर्सिटी में हुए घोटाले के मुख्य आरोपी पूर्व कुलपति बी के कुठियाला की मुश्किल बढ़ती जा रही हैं. कुर्की की कार्रवाई से बचने के लिए वो 26 अगस्त को भोपाल जिला कोर्ट में पेश हुए थे.उन्होंने कोर्ट में फरारी की कार्रवाई  खत्म करने के साथ संपत्ति कुर्की नहीं करने का आवेदन कोर्ट में दिया था.इसी आवेदन पर कोर्ट ने EOW से जबाव मांगा था.

कुर्की ना करने की अपील-EOW ने जबाव तैयार कर लिया है. आज इसे कोर्ट में दाखिल किया जाएगा.बताया जा रहा है कि भले ही कुठियाला ने कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई नहीं करने की अपील की है, लेकिन EOW  उनसे पूछताछ करने पर अड़ा था.31 अगस्त को मामले की सुनवाई है. कुठियाला के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाए या फिर नहीं इसका फैसला कोर्ट करेगा.

विश्वविद्यालय में महाघोटाला

बी के कुठियाला पर माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति रहने के दौरान गंभीर अनियमितता का आरोप है. विश्वविद्यालय में भर्तियों में भी भारी अनियमितता बरतने का आरोप है. (भोपाल से मनोज राठौर के साथ जीतेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-सोनिया गांधी से मिले CM कमलनाथ,नये PCC चीफ पर सस्पेंस बरकरार

    Loading...

  • PCC चीफ के लिए घमासान तेज़ : सिंधिया ने ठोका दावा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...