लाइव टीवी

मेडिकल टीचर्स का अल्टीमेटम- मांगें नहीं मानी तो 9 जनवरी को दे देंगे सामूहिक इस्तीफे

Pooja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 10, 2019, 10:42 AM IST
मेडिकल टीचर्स का अल्टीमेटम- मांगें नहीं मानी तो 9 जनवरी को दे देंगे सामूहिक इस्तीफे
मध्य प्रदेश के मेडिकल टीचर्स ने 9 जनवरी को सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी है

राज्य के डॉक्टर (Doctor) एक बार फिर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करने की तैयारी में हैं. प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों के सभी 3300 मेडिकल टीचरों (Medical Teachers) ने सरकार को 8 जनवरी तक का अल्टीमेटम दे दिया है. डॉक्टर्स 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान देने की मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी है.

  • Share this:
भोपाल. पूर्व में सरकार (Kamalnath Government) ने प्रदेश के 3300 मेडिकल टीचर्स को एक महीने के अंदर मांगों के निराकरण का आश्वासन दिया था. इसकी अवधि समाप्त हो गई, लेकिन मांगें पूरी नहीं हुई हड़ताल (Strike) की चेतावनी देने पर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के साथ 24 नवंबर को चिकित्सा शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई थी. बैठक में मेडिकल टीचर्स की मांग पर सरकार ने सहमति जताई थी, लेकिन इसके बावजूद कोई भी विभागीय आदेश जारी नहीं किया गया.

सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी
मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का कहना है कि 10 सालों से मांगों को लेकर सिर्फ बैठकों का दौर चल रहा है. हर बार चुनाव के समय सरकारें दावा करती हैं कि डॉक्टरों की समस्यों का समाधान किया जाएगा, लेकिन मांगें पूरी नहीं की जाती. इससे पहले चिकित्सा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर इसी साल सितंबर में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया था. इसमें सभी 3300 डॉक्टर शामिल हुए थे. इस दौरान प्रदेशभर में दो दिनों तक डॉक्टरों ने काम नहीं किया था.

सरकार ने मांगें मानने का आश्वासन दिया था

हड़ताल को देखते हुए सरकार ने जल्द ही डॉक्टरों की सारी मांगें मानने का आश्वासन दिया था. लेकिन वो आश्वासन आज तक पूरा नहीं किया गया. तंग आकर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दे दिया है. एसोसिएशन ने कहा है कि यदि सरकार 8 जनवरी तक उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे 9 जनवरी को सामूहिक इस्तीफा दे देंगे.

ये भी पढ़ें -
ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान- MP में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, शिवराज पर कार्रवाई के दिए संकेतभोपाल: मनुआभान टेकरी की पीड़िता को न्याय दिलाने शिवराज का धरना, सीएम से भी की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर