Sports News: मप्र के शूटर्स ने देश को ISSF वर्ल्ड कप में दिलाए गोल्ड, अब टोक्यो ओलंपिक की तैयारी

मप्र राज्य शूटिंग अकादमी के शूटर्स ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता है.

मप्र राज्य शूटिंग अकादमी के शूटर्स ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता है.

Sports News: मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के चिंकी यादव और ऐश्वर्य प्रताप सिंह. दोनों ने ISSF वर्ल्ड कप में देश के लिए गोल्ड जीता है. इस प्रदर्शन के बाद टोक्यो ओलंपिक में जाने की उनकी संभावना बढ़ गई है.

  • Last Updated: March 25, 2021, 12:39 PM IST
  • Share this:
भोपाल. ISSF वर्ल्ड कप (ISSF-The International Shooting Sport Federation) में निशानेबाज चिंकी यादव और ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने गोल्ड पर निशाना साधा है. मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी के दोनों शूटर्स ने देश के लिए डबल गोल्ड दिलाए हैं. ISSF वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद इन दोनों निशानेबाजों का टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) में खेलना लगभग तय माना जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में चिंकी ने 25 मीटर स्पोर्ट्स रायफल इवेंट में 32 अंक हासिल कर देश को गोल्ड मेडल दिलाया. वहीं, ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने पुरुष वर्ग की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में 462.5 का स्कोर कर देश को स्वर्ण पदक दिलाया.

चिंकी जीत चुकी हैं कई मेडल

इलैक्ट्रीशियन की बेटी चिंकी यादव ने 2013 में शूटिंग अकादमी में 25 मीटर पिस्टल इवेंट की शुरुआत की थी. 2013 में चिंकी ने पहला नेशनल गोल्ड मेडल टीम इवेंट में और व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. इंटरनेशनल शूटिंग कॉम्पटीशन में चिंकी ने 04 गोल्ड, दो सिल्वर, 04 ब्रोंज मेडल देश को दिलाए हैं. नेशनल कंपटीशन में चिंकी ने 6 गोल्ड, 4 सिल्वर, 7 ब्रोंज मेडल के देश को दिलाए हैं.
देश को गोल्ड दिला चुके ऐश्वर्य

किसान के बेटे ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने 2015 में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी से अपने शूटिंग करियर की शुरुआत की. इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में अब तक ऐश्वर्य ने 03 गोल्ड, 01 सिल्वर, 01 ब्रॉन्ज मेडल देश को दिलाया है. राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ऐश्वर्य ने 11 गोल्ड, 4 सिल्वर और तीन ब्रोंज मेडल हासिल किए हैं. जूनियर वर्ल्ड कप में ऐश्वर्य ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में 459.3 अंक हासिल कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना कर देश को गोल्ड मेडल दिलाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज