स्वतंत्रता दिवस : आज पूर्व CM कमलनाथ देंगे जनता के नाम संदेश, कहेंगे 'दिल की बात'
Bhopal News in Hindi

स्वतंत्रता दिवस :  आज पूर्व CM कमलनाथ देंगे जनता के नाम संदेश, कहेंगे 'दिल की बात'
पूर्व सीएम कमलनाथ का ये संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा.

सिंधिया (SCINDIA) और उनके समर्थकों के दलबदल कर बीजेपी (BJP) में जाने के बाद मार्च में कमलनाथ सरकार गिर गयी थी. पार्टी का सीधा आरोप है कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है. उसने कांग्रेस की चुनी हुई सरकार गिरा दी.

  • Share this:
भोपाल.  पूरा देश 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (independence day) का जश्न मनाने के लिए तैयार है. लेकिन कांग्रेस (congress) मध्य प्रदेश में  लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपना दर्द बयां करेगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) आज 14 अगस्त को प्रदेश की जनता के नाम अपना संदेश प्रसारित करेंगे. सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित होने वाले संदेश में कमलनाथ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के संविधान और मौजूदा परिस्थितियों पर अपनी बात रखेंगे. कमलनाथ लोकतंत्र बचाव के मुद्दे पर जनता तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

प्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद कमलनाथ का प्रदेश की जनता के नाम यह पहला संदेश होगा. वो सोशल मीडिया के जरिए संवैधानिक व्यवस्था और संविधान को लेकर अपनी बात खुल कर रखेंगे. 14 अगस्त की शाम को कांग्रेस मीडिया के सोशल प्लेटफॉर्म से उनका संदेश प्रसारित होगा. वो जनता को बताएंगे कि किस तरह कांग्रेस की उनकी चुनी हुई सरकार को साज़िश कर गिरा दिया गया. वो जनता को ये भी बताने की कोशिश करेंगे कि उनकी सरकार ने 15 महीनों में कौन-कौन से बड़े फैसले लिए और बीजेपी की शिवराज सरकार ने उनके कौन से फैसलों पर रोक लगा दी. कमलनाथ का  संदेश 14 अगस्त को शाम 4:00 बजे प्रसारित होगा.

बीजेपी को पचा नहीं
कमलनाथ के संदेश पर पूरी बीजेपी हमलावर हो गई है. हितेष वाजपेई ने कहा 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. कमलनाथ 14 अगस्त को ही संदेश प्रसारित कर रहे हैं.रजनीश अग्रवाल ने कहा कांग्रेस पार्टी भी अब एक्चुअल से वर्चुअल पर आ गई है. लेकिन कांग्रेस को जनता को बताने के लिए कुछ भी बाकी नहीं है. लोकतंत्र पर हुए कुठाराघात के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. कमलनाथ को अपने संदेश में इस बात का जिक्र जरूर करना चाहिए.
बीजेपी का बयान हास्यास्पद


कमलनाथ के मीडिया कॉर्डिनेटर और कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी नेताओं के सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा- कमलनाथ प्रदेश की जनता से रूबरू होने जा रहे हैं. लेकिन बड़ा हास्यास्पद है कि बीजेपी कमल नाथ के संदेश पर सवाल उठा रही है.14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस का हवाला देना बताता है कि बीजेपी मुद्दा विहीन हो गयी है. बीजेपी के नेता नादानी भरे सवाल उठा रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तो देश के नाम संदेश प्रसारित होता है.

फेक होर्डिंग
सोशल मीडिया पर कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ के फोटो का फेक होर्डिंग वायरल करने पर कांग्रेस ने क्राइम ब्रांच में शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है. सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रहा है उसमें कमलनाथ और नकुल नाथ के फोटो के साथ होर्डिंग पर स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं लिखी हैं. कांग्रेस ने इसे फेक होर्डिंग बताया. उसने इसकी क्राइम ब्रांच में शिकायत की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज