लाइव टीवी

मध्य प्रदेश के इस मंत्री ने क्यों कहा कि 'पैर छूना मना है'

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 12, 2019, 5:53 PM IST
मध्य प्रदेश के इस मंत्री ने क्यों कहा कि 'पैर छूना मना है'
मंत्री गोविंद सिंह के बंगले पर एक पोस्टर चस्पा है जिसमें लिखा गया है कि 'पैर छूना मना है.'

मंत्री गोविंद सिंह (Minister Govind Singh) ने अपने बंगले पर एक ऐसी इबारत (Message) लिखवा रखी है, जिसे पढ़कर आप यकीनन हैरान हो जाएंगे. कम से कम राजनेताओं से इसकी उम्मीद कम ही की जाती है. बहरहाल इन दिनों ये इबारत सत्ता के गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

  • Share this:
भोपाल. ऐसे दौर में जब नेताओं की चरणवंदना सियासत (Politics) का आधार बन जाए, अगर कोई मंत्री (Minister) अपने बंगले पर पैन न छूने का पोस्टर (Poster) चस्पा करे तो हैरानी होना लाजिमी है. ऐसा ही कुछ इन दिनों कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के मंत्री डॉ गोविंद सिंह (Dr Govind Singh) के बंगले पर देखने को मिल रहा है. गोविंद सिंह ने अपने बंगले पर एक पोस्टर चस्पा किया है जिसमें लिखा गया है कि 'पैर छूना मना है.'

मंत्री गोविंद सिंह के बंगले पर लिखी हिदायत
मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन और संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह के बंगले पर कार्यकर्ताओं को सीधे तौर पर पैर न छूने की हिदायत दी गई है. इस मामले पर जब खुद सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि नेता सियासत में जनता की सेवा के लिए होते हैं. विधायक या सांसद बन जाना, किसी के लिए विशेष हो जाना नहीं होता. गोविंद सिंह के मुताबिक राजनीति में पैर छूने की परंपरा बंद होनी चाहिए.

साफगोई के लिए जाने जाते हैं गोविंद सिंह

कमलनाथ सरकार में सामान्य प्रशासन, संसदीय कार्य और सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह वरिष्ठतम विधायकों में शामिल हैं. गोविंद सिंह भिंड जिले के लहार से आते हैं और उनके नाम लगातार 7 बार जीत का रिकॉर्ड दर्ज है. गोविंद सिंह अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं, फिर चाहें विपक्ष पर सवाल खड़े करना हो या खुद अपनी खामियों को स्वीकार करना हो. गोविंद सिंह की साफगोई कई बार उनकी अपनी सरकार के लिए भी मुसीबत का सबब बन जाती है.

News - मंत्री गोविंद सिंह के मुताबिक राजनीति में पैर छूने की परंपरा बंद होनी चाहिए
मंत्री गोविंद सिंह के मुताबिक राजनीति में पैर छूने की परंपरा बंद होनी चाहिए


भोपाल के 74 बंगले में रहते हैं गोविंद सिंह
Loading...

डॉ गोविंद सिंह को राजधानी भोपाल के 74 बंगला इलाके में सरकारी बंगला अलॉट है. यूं तो उनके बंगले पर ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए आवेदन न देने से लेकर कई तरह के पोस्टर चस्पा हैं लेकिन पैर छूना मना है को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं. गोविंद सिंह जब भी राजधानी भोपाल में रहते हैं नियमित तौर पर आम जनता के लिए अपने बंगले पर सुबह और शाम के वक्त मुलाकात करते हैं.

ये भी पढ़ें - 
किसानों के कर्ज पर CM कमलनाथ का सिंधिया को करारा जवाब, ट्वीट कर कही ये बात
दिग्विजय-सिंधिया पर सज्जन का पलटवार, कहा- चक्रव्यूह से निकलना जानते हैं CM कमलनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...