जिला बदर की अनुशंसा कॉपी में मंत्री आरिफ अकील का नाम, लिखा-‘अपराधी को संरक्षण देकर छुड़ा देते हैं'
Bhopal News in Hindi

जिला बदर की एक अनुशंसा में मंत्री आरिफ अकील का नाम लिखा है. इसमें लिखा गया है कि आरिफ अकील शोएब को संरक्षण देकर छुड़ा देते हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के कमलनाथ सरकार में मंत्री आरिफ अकील को गुंडों का संरक्षक बताने वाली पुलिस अनुशंसा की एक कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कॉपी के बारे में कहा जा रहा है कि इसका प्रयोग किसी अपराधी तत्व को जिला बदर करने के लिए किया जाता है.

वायरल गुंडा पंजी में शोएब कुरेशी नाम के बदमाश का भी जिक्र किया गया है. शोएब को पूर्व पार्षद भी बताया जा रहा है. जिला बदर की अनुशंसा के लिए भेजे गए कॉपी में मंत्री आरिफ अकील का नाम लिखा है. इसमें लिखा गया है कि 'आरिफ अकील शोएब को संरक्षण देकर छुड़ा देते हैं'.

बता दें कि शोएब पर शिकार कांड सहित दो दर्जन से अपराधिक मामले दर्ज हैं. बैरसिया एसडीओपी संजीव पाठक ने न्यूज 18 को फोन पर बताया कि 2017 में गुंडा पंजी में इस तरह की बात थाना इंचार्ज के निर्देशन में लिखी गई है. मैं उस समय बैरसिया का एसडीओपी नहीं था. इसलिए मेरा इस मामले से कोई लेनादेना नहीं है.



हालांकि, थाना प्रभारी के साथ जिला बदर के मामलों में उस संभाग के सीएसपी या फिर एसडीओपी की भी भूमिका अनुशंसा में होती है. जिस अनुशंसा की कॉपी की बात की जा रही है दरअसल उस समय आरिफ अकील मंत्री नहीं, बल्कि कांग्रेस के विधायक थे.



ये भी पढ़ें- बैंक व प्रशासनिक महकमे में बैठे BJP और संघ के लोग कर्जमाफी योजना में कर रहे हैं गड़बड़ी : कांग्रेस

ये भी पढ़ें- कर्जमाफी के नाम पर खेल : किसान ने नहीं लिया कभी लोन, फिर भी 2 लाख हो गए माफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading