लाइव टीवी

MP: कमलनाथ के मंत्री की RSS पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी हुई हमलावर

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 12, 2019, 4:03 PM IST
MP: कमलनाथ के मंत्री की RSS पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी हुई हमलावर
मंत्री गोविंद सिंह की विवादित टिप्पणी पर हमलावर हुई बीजेपी

भिंड में पीएम मोदी और अमित शाह के साथ लगाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) के पोस्टर (Poster) को लेकर मंत्री गोविंद सिंह ने आरएसएस (RSS) के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी कर दी. अब बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) ने भी इस पर हमला किया है.

  • Share this:
भोपाल. कमलनाथ सरकार (Kamalnath government) में सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह (Govind singh) ने संघ (RSS) को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. गोविंद सिंह ने ये बयान कांग्रेस के पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) का पोस्टर (Poster) पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह (Amit shah) के साथ लगाए जाने के मामले पर दिया है. गोविंद सिंह की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस-बीजेपी में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

'सिंधिया का पोस्टर BJP-RSS का षड़यंत्र'
दरअसल एक दिन पहले ही भिंड में ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पोस्टर पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ नज़र आया था. इस पोस्टर पर जब गोविंद सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने इसे बीजेपी और आरएसएस का षड्यंत्र करार दिया. गोविंद सिंह के मुताबिक, 'आरएसएस में बचपन से ही षड्यंत्र करना सिखाया जाता है.' गोविंद सिंह के इस बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है.

'RSS को समझने के लिए 10 जन्म लेने पड़ेंगे'

बीजेपी की मानें तो गोविंद सिंह को 10 जन्म लेने पड़ेंगे तब जाकर उन्हें संघ का मतलब समझ आएगा. संघ पर टिप्पणी के बाद बीजेपी गोविंद सिंह पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने कहा है कि अगर गोविंद सिंह वाकई संघ को समझना चाहते हैं तो उन्हें संघ को पटना की बाढ़ में जाकर देखना चाहिए था.

दिग्विजय के करीबी हैं गोविंद सिंह
ऐसा पहली बार नहीं है जब गोविंद सिंह ने संघ को लेकर विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी वो संघ पर विवादित टिप्पणियां करते रहे हैं. गोविंद सिंह के हर बार संघ को टारगेट पर लेने की एक वजह ये भी मानी जाती है कि वो कांग्रेस में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं. दिग्विजय सिंह और संघ में भी छत्तीस का आंकड़ा माना जाता है. दिग्विजय सिंह भी संघ पर विवादित बयान देते रहते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें -
किसानों के कर्ज पर CM कमलनाथ का सिंधिया को करारा जवाब, ट्वीट कर कही ये बात
दिग्विजय-सिंधिया पर सज्जन का पलटवार, कहा- चक्रव्यूह से निकलना जानते हैं CM कमलनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...