CM कमलनाथ की मंत्री को शौचालय के बगल में खाना बनाने में दिक्कत नहीं, बशर्ते...

मंत्री इमरती देवी ने कहा कि शौचालय में खाना बनाया जा सकता है कि लेकिन शर्त बन इतनी भर है कि उसके और कुकिंग गैस के बीच एक दीवार या पार्टीशन ज़रूर होनी चाहिए.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 10:11 AM IST
CM कमलनाथ की मंत्री को शौचालय के बगल में खाना बनाने में दिक्कत नहीं, बशर्ते...
महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 10:11 AM IST
मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को इस बात में कोई दिक्कत नहीं है, अगर आंगनवाड़ी में शौचालय के बगल में बच्चों के लिए खाना बनाया जाए. हां इतना ज़रूर है कि शौचालय और कुकिंग गैस के बीच एक दीवार या पार्टीशन ज़रूर होना चाहिए.

आंगनवाड़ी का संचालन महिला एवं बाल विकास विभाग करता है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार मंत्री का ये बयान ऐसे समय आया जब उनका ध्यान शिवपुरी के करैरा आंगनवाड़ी केंद्र की व्यवस्था की तरफ दिलाया गया. मंत्रीजी को बताया गया था कि करैरा के आंगनवाड़ी केंद्र में शौचालय का इस्तेमाल बच्चों के लिए खाना बनाने में किया जा रहा है.


Loading...

घर में भी तो होता है अटैच्ड लैट-बाथ!
महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने इस ओर ध्यान दिलाने पर कहा हमें यह समझना चाहिए कि वहां बीच में एक पार्टीशन है. उन्होंने कहा आजकल तो हमारे घरों में भी अटैच्ड लैट-बाथ होते हैं. क्या हो अगर हमारे घर आने वाले रिश्तेदार भी ये कहकर खाना खाने से इनकार कर दें कि बगल में शौचालय है.

अजब तर्क
इमरती देवी ने आगे कहा, बर्तनों को जिस पॉट पर रखा जा रहा था, वो पॉट इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. उसे बजरी भरकर बंद किया हुआ था. हालांकि फिर भी इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
करैरा के इस आंगनवाड़ी केंद्र में रसोई घर से शौचालय अटैच्ड है और वहां एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल कर स्टोव पर खाना बनाया जा रहा था.खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले बर्तनों को शौचालय की सीट पर रखा हुआ था.

कार्रवाई होगी
ज़िले के महिला एवं बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र सुंद्रियाल का बयान आया है. उन्होंने कहा-खाना बनाने का ज़िम्मा एक स्व सहायता समूह का है. वो शौचालय का इस्तेमाल रसोई के तौर पर कर रहा था. इस मामले में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर और कार्यकर्ता के ख़िलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

MP में अब पिछड़ा वर्ग को मिलेगा 27% आरक्षण, विधेयक पास

इंदौर नगर निगम पार्टी के लिए सबको देगा स्टील के बर्तन

  • LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


 


First published: July 24, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...