vidhan sabha election 2017

BJP के मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया 'चला हुआ कारतूस'

Arun Kumar Trivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 9:19 AM IST
BJP के मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया 'चला हुआ कारतूस'
Photo- Twitter
Arun Kumar Trivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 9:19 AM IST
मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. पवैया ने सिंधिया को चला हुआ कारतूस बताया है.

उन्होने कहा कि यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाता है तो कांग्रेस का हाल वैसा ही होगा जैसा हिमाचल और गुजराज के चुनावों में होने वाला है. पवैया राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के ज्ञान संगम कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे.

वहीं उन्होने एक बार फिर देश में इंडियन एअरलाइंस के विमान पर लिखे शब्द वीटी शब्द पर आपत्ति दर्ज की उन्होने कहा कि वीटी का मतलब विक्टोरियल टैरिटरी होता है, जो अंग्रेजों के जमाने से चलता आ रहा है. इसको लेकर पवैया ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को एक चिठ्ठी भी लिखी थी लेकिन उन्हे कोई जबाव नहीं मिला इसलिए वो दोबारा पत्र लिखेंगे.

उनका कहना है कि भारत को आजाद हुए 70 साल हो गए हैं औऱ वीटी गुलाम मानसिकता को दर्शाता है इससे युवा पीढ़ी में गलत संदेश भी जाता है. इसलिए इसको हटाया जाना चाहिए.

हालांकि इससे पहले भी दूसरे मंत्रियों ने इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन पैंसेजर एयरक्राफ्ट के नेशनलिटी कोड की बी सिरीज चाइना के पास है और आई सिरीज इटली के पास. ऐसे में भारत के विमानों पर लिखे नेशनलिटी कोड वीटी को हटाना संभव नहीं हो पा रहा है. जिस कारण से अब तक इसे बदला नहीं जा सका है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर