मंत्री पीसी शर्मा का ऐलान - पार्टी सिंबल पर लड़े जाएंगे नगरीय निकाय चुनाव

कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के विधि मंत्री पीसी शर्मा (Law minister) ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर दर्ज राजनैतिक मामले (Political cases) वापस होंगे. उन्होंने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव (Local body elections) पार्टी सिंबल पर ही लड़े जाएंगे.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 6, 2019, 2:24 PM IST
मंत्री पीसी शर्मा का ऐलान - पार्टी सिंबल पर लड़े जाएंगे नगरीय निकाय चुनाव
वापस होंगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज राजनैतिक मामले
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 6, 2019, 2:24 PM IST
भोपाल, कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के विधि मंत्री पीसी शर्मा (Law minister pc sharma) ने कहा है कि नगरीय निकाय चुनाव पार्टी चिन्ह पर ही लड़े जाएंगे. मेयर (Mayor) का चुनाव जनता करेगी या पार्षद (Corporator) इसका फैसला कैबिनेट की बैठक में होगा. राजनेताओं पर दर्ज केस वापस लेने के मामले पर उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए मामले वापस लिए जाएंगे.

मेयर चुनाव को लेकर बड़ा फैसला जल्द
मंत्री पीसी शर्मा ने इस बात के संकेत दिए कि सरकार जल्द ही मेयर चुनाव को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है. उन्होंने कहा कि मेयर का चुनाव जनता करेगी या पार्षद इसका फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में किया जाएगा. खबरें हैं कि सरकार इस बात की तैयारी कर रही है कि मेयर अथवा नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव जनता द्वारा चुने गए पार्षद करेंगे. सरकार जल्द कैबिनेट में इस आशय का अध्यादेश ला सकती है. विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि नगरीय चुनाव पार्टियों के सिंबल पर ही लड़े जाएंगे.

वापस होंगे कार्यकर्ताओं पर दर्ज मामले

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही बीजेपी शासन में पार्टी कार्यकर्ताओं पर लादे गए मुकदमों को लेकर अहम फैसला कर सकती है. श्री शर्मा ने बताया कि आज गृहमंत्री के साथ उनकी इन्ही मामलों को लेकर बैठक है, जिसमें कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की जाएगी.

पिछले 15 साल में जो बीजेपी ने कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किये हैं, उन्हें वापस लिया जाएगा. सरकार कैबिनेट में जाकर इन्हें वापस लेने का काम सरकार करेगी. श्री शर्मा ने कहा कि बीजेपी के नेताओं ने भी 15 साल में संघर्ष किया होगा तो उनके भी मामले वापस लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें -
Loading...

OPINION: बेहाल कांग्रेस में नई जान फूंकने के लिए सोनिया गांधी को चाहिए जादू की छड़ी
JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना पर लगाये थे झूठे आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...