तेज बारिश से राजधानी पानी-पानी, CM कमलनाथ के मंत्री पीसी शर्मा मैदान में उतरे

मंत्री पीसी शर्मा ने घुटने-घुटने तक कॉलोनी में भरे पानी में घुसकर लोगों से बातचीत की और व्यवस्थाओं को देखा. इस दौरान उन्‍होंने नगर निगम के अफसरों को नाले के ऊपर बने मकानों को हटाकर अन्य जगह पर पक्के मकान बनाकर विस्थापित करने के निर्देश दिए हैं.

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 4:10 PM IST
तेज बारिश से राजधानी पानी-पानी, CM कमलनाथ के मंत्री पीसी शर्मा मैदान में उतरे
बारिश से भोपाल में मचा कोहराम.
Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 4:10 PM IST
भोपाल. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Capital Bhopal) में आज चंद घंटों की बारिश ने कोहराम मचा दिया. भोपाल में सुबह से शुरू हुई झमाझम बारिश (Rain) दोपहर तक जारी रही, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया. निचली बस्तियों में सबसे ज्यादा पानी भरा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कई इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया, जिसको निकालने के लिए लोगों को खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा.

जबकि भोपाल के पंचशील नगर और नया सवेरा इलाके में नाले के ऊपर बने मकान क्षतिग्रस्त हो गए. नालों पर पक्के मकान बने होने के कारण पानी का बहाव सड़कों पर आ गया, जो सीधे घरों तक जा पहुंचा. हालात यह हो गए कई घर आधे पानी में डूबे दिखे, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके बाद प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) ने कई जगह जाकर हालात का जायजा लिया.

मंत्री और पार्षद ने लिया जायजा
बारिश के बाद मौके पर प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा स्थानीय पार्षद मोनू सक्सेना के साथ पहुंचे और हालातों का जायजा लिया. मंत्री पीसी शर्मा ने घुटने-घुटने तक कॉलोनी में भरे पानी में घुसकर लोगों से बातचीत की और व्यवस्थाओं को देखा. इस दौरान उन्‍होंने नगर निगम के अफसरों को नाले के ऊपर बने मकानों को हटाकर अन्य जगह पर पक्के मकान बनाकर विस्थापित करने के निर्देश दिए हैं.  वहीं मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक अगले साल बारिश के सीजन से पहले इस समस्या का समाधान होना चाहिए. शहर में जहां भी नालों पर मकान बने हुए हैं उन्हें शिफ्टिंग को लेकर जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए जाएंगे. यही नहीं, मंत्री पीसी शर्मा ने नगर निगम अमले को पानी निकासी के तत्काल निर्देश जारी किए हैं.

भोपाल शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से आमजन खासा प्रभावित हो रहा है.


बारिश ने किया बुरा हाल
भोपाल शहर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से आमजन खासा प्रभावित हो रहा है. हालांकि सबसे ज्यादा आज चंद घंटों में हुई झमाझम बारिश से लोग परेशान हैं. यही नहीं, शहर की मुख्य सड़कें भी पानी में जलमग्न दिखाई दे रही हैं, तो मौसम विभाग ने उड़ीसा कोस्ट में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण भोपाल समेत प्रदेश के मध्य और दक्षिण इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. ऐसे में आने वाले दिनों में भी लोगों को बारिश और पानी भरने की दिक्कतों का सामना करना पड़ा सकता है. जबकि लगातार हो रही बारिश से राजधानी के भदभदा के गेट को दोबारा खोला गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- MP कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल प्लान, प्रवक्ता ऐसे करेंगे कमलनाथ सरकार की ब्रांडिंग

ई-टेंडर महाघोटाला- EOW की जांच में हुआ बड़ा खुलासा, केंद्र सरकार की रिपोर्ट के बाद दर्ज होगी एक और FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...