लाइव टीवी

PWD मंत्री का दावा- 30 नवंबर तक MP की सभी खराब सड़कों की मरम्मत करा लेंगे

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 12, 2019, 1:21 PM IST
PWD मंत्री का दावा- 30 नवंबर तक MP की सभी खराब सड़कों की मरम्मत करा लेंगे
मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि प्रदेश की खराब सड़कों को 30 नवंबर तक ठीक कर देंगे

PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan Singh verma) का दावा है कि प्रदेश की सड़कों (roads) की मरम्मत का काम 30 नवंबर तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि पिछली सरकार (Shivraj Singh Chouhan) में खराब सड़क बनाने वाले 55 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट (Black list) किया गया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में खराब सड़कों (Roads) को लेकर राजनीति (Politics) हो रही है. कांग्रेस (Congress) खराब सड़कों के लिए शिवराज सरकार (Shivraj Government) को ज़िम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट के जरिए अभियान चला रही है तो वहीं भाजपा (Bjp) ने बयानों से सियासी घमासान मचाया हुआ है. PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Minister sajjan Singh verma) ने कहा कि खराब सड़कों के लिए केंद्र से मदद नहीं मिल पा रही है. अब राज्य सरकार 30 नवंबर तक प्रदेश की प्रत्येक सड़क की मरम्मत कराएगी. उन्होंने कहा कि खराब सड़क बनाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

राज्य करेगा सड़कों की मरम्मत
पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि नेशनल हाईवे की भी खराब हालत है. सड़कों की मरम्मत के लिए केंद्र से 1188 करोड़ की राशि मांगी गई है, लेकिन अब तक एक रूपए की भी मदद केंद्र की तरफ से नहीं दी गई है. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, फंड को लेकर उन्होंने और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात भी की थी, लेकिन अब तक राशि नहीं मिली है, अब राज्य सरकार खुद अपने स्तर पर सड़कों की मरम्मत का कार्य करेगी.

News - मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पिछले 5 सालों में बनी सड़कों के खराब होने का मुख्य कारण गुणत्ता की कमी
मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पिछले 5 सालों में बनी सड़कों के खराब होने का मुख्य कारण गुणत्ता की कमी है


30 नवंबर तक ठीक हो जाएंगी सड़कें
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि सड़कों की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग की मदद करें. अब करों से वसूली जाने वाली राशि से ही सड़कों की मरम्मत का काम होगा. बारिश थमते ही सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 30 नवंबर तक प्रदेश की हर सड़क का गुणवत्ता पूर्ण पेचवर्क हो जाएगा. साथ ही लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

खराब सड़क के लिए 55 ठेकेदार ब्लैक लिस्ट
Loading...

मंत्री सज्जन ने कहा कि बीते पांच सालों में बनी सड़कों के खराब होने का मुख्य कारण गुणत्ता की कमी है. कहां-कहां किसने सड़कें बनाई हैं, इस सबकी समीक्षा की जा रही है. गुणवत्ता की कमी के लिए जिम्मेदार ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ नियम के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पीडब्ल्यूडी विभाग ने गुणवत्ता विहीन सड़कों के कार्य के लिए अब तक 55 ठेकेदारों की सूची बनाई है, जिनको ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. वहीं निलंबन की कार्रवाई भी की गई है.  उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने खराब सड़कों के लिए ट्विवटर पर कैंपेन भी चलाया है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो भी अपलोड की गई है, जिसमें बताया गया है कि खराब सड़कों के लिए कौन जिम्मेदार है.

ये भी पढ़ें -

दिग्विजय-सिंधिया पर सज्जन का पलटवार, कहा- चक्रव्यूह से निकलना जानते हैं CM कमलनाथ
स्कूल वैन में 4 साल की बच्ची से छेड़छाड़, Pocso Act के तहत आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...