होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP में आज से शुरू होंगी 8 नयी उड़ान, कांग्रेस ने किसके लिए कहा-झूठा श्रेय मत लो 'महाराज'

MP में आज से शुरू होंगी 8 नयी उड़ान, कांग्रेस ने किसके लिए कहा-झूठा श्रेय मत लो 'महाराज'

आज से शुरू हो रही 8 में से 6 फ्लाइट्स ग्वालियर से होंगी.

आज से शुरू हो रही 8 में से 6 फ्लाइट्स ग्वालियर से होंगी.

ministry of civil aviation : कांग्रेस ने कहा सिंधिया जी अपनी हमेशा की झूठा श्रेय लेने की आदत के मुताबिक़, अब स्पाइस जेट ...अधिक पढ़ें

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद शुक्रवार से मध्य प्रदेश में 8 नई फ्लाइट शुरू हो रही हैं. हालांकि ये उड़ानें सिंधिया के मंत्री बनने से पहले से तय थीं. इत्तेफाक है कि उनके मंत्री बनने के फौरन बाद ये शुरू हो रही हैं और इनमें से 6 उनके अपने इलाके ग्वालियर से शुरू हो रही हैं. सिंधिया, उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक वर्चुअल कार्यकम में आज इन उड़ानों का शुभारंभ करेंगे.

इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद ट्वीट करके जानकारी सार्वजनिक की थी कि 16 जुलाई को एमपी को 8 नई उड़ानों की सौगात मिलेगी. खास बात ये है कि जिन 8 उड़ानों का ऐलान किया गया है उनमें 6 अकेले ग्वालियर से चलेंगी. जबकि एक जबलपुर से उड़ान भरेगी.

ये है उड़ानों का शेड्यूल
जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट की जिन 8 नई उड़ानों को मंजूरी दी गयी है वो आज 16 जुलाई से उड़ान भरेंगी. ये उड़ाने हैं - ग्वालियर-अहमदाबाद-ग्वालियर,
ग्वालियर- मुम्बई-ग्वालियर,
ग्वालियर -पुणे- ग्वालियर
और जबलपुर - सूरत - जबलपुर.

" isDesktop="true" id="3657744" >

कांग्रेस ने कहा-सिंधिया की झूठा श्रेय लेने की पुरानी आदत
इन उड़ानों को लेकर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने बयान में कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण करने वाले सिंधिया जी अपनी हमेशा की झूठा श्रेय लेने की आदत के मुताबिक़, अब स्पाइस जेट की मध्यप्रदेश के लिये पूर्व निर्धारित 16 जुलाई से प्रारंभ होने वाली 8 उड़ानों का झूठा श्रेय लेने में लग गये हैं. ग्वालियर क्षेत्र में भी कई कामों का इसी तरह झूठा श्रेय लेने के कारण उनका उन्हीं की पार्टी के स्थानीय नेता खुलकर विरोध कर रहे हैं. इन उड़ानो के प्रारंभ होने में उनका कोई प्रयास या योगदान नहीं है. यह ज़रूर है कि फेंकने में उन्होंने मोदी जी और शिवराज जी को भी पीछे छोड़ दिया है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि कांग्रेस को हमेशा से प्रदेश और ग्वालियर चंबल के विकास से एलर्जी रही है.

Tags: Civil aviation, Civil aviation sector, Jyotiraditya Sindhiya, Ministry of civil aviation

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें