नाबालिग ने जन्मदिन पर गिफ्ट के बदले मांगी अश्लील तस्वीरें, भाई के साथ मिलकर किया ब्लैकमेल और फिर...

 (सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

इसी साल 30 जनवरी को शुरू हुई इस घटना ने नाबालिग छात्रा की ज़िन्दगी बदल कर रख दी. लड़का जहां एक तरफ लड़की से शादी के वादे करता रहा वहीं उससे अश्लील तस्वीरें भी मांगता रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 11:01 AM IST
  • Share this:
भोपाल. देश में इन दिनों अपराधियों की लिस्ट में नाबालिगों का शामिल होना काफी चिंताजनक होता जा रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश के भोपाल से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक स्कूल में नौवीं कक्षा में साथ पढ़ने वाले लड़के ने छात्रा से अपने जन्मदिन के गिफ्ट के बदले उससे अश्लील तस्वीरों की मांग कर दी. उसने लड़की से तस्वीरों की मांग करते हुए कहा कि अगर उसे तस्वीरें नहीं भेजी तो वो मर जाएगा. जिसके बाद 14 वर्षीय लड़की ने भावुक होकर अपनी तस्वीरें लड़के को भेज दी.

इसी साल 30 जनवरी को शुरू हुई इस घटना ने नाबालिग छात्रा की ज़िन्दगी बदल कर रख दी. लड़का जहां एक तरफ लड़की से शादी के वादे करता रहा वहीं उससे अश्लील तस्वीरें भी मांगता रहा. इसी बीच लड़के ने अपने भाई से लड़की का परिचय करवाया. यही नहीं उसने अपने भाई को लड़की द्वारा भेजी गयीं अश्लील तस्वीरें भी दिखा दीं.

कुछ समय बाद नाबालिग लड़के ने पहले भेजी गयीं तस्वीरें वायरल करने की धमकी देते हुए उससे न्यूड तस्वीरों की मांग की. जिसके बाद लड़की काफी घबरा गयी और लड़के को अपनी न्यूड तस्वीरें भेज दीं. उस लड़के ने वो तस्वीरें अपने भाई और अन्य लड़कों के साथ शेयर करने के साथ साथ लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. बात यहीं नहीं रुकी, लड़के ने 24 सितंबर को लड़की को बाथरूम से वीडियो कॉल करने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी. जिसके बाद लड़की ,मानसिक सूप से परेशान होकर बीमार हो गयी.



वीडियो कॉल पर न्यूड आने को मना करने से लड़के ने एक फेक आईडी बनाकर लड़की की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर दीं. लड़के ने एक और आईडी बनाकर 10 अक्टूबर को भी वो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जिसके बाद लड़की को अन्य लोगों के कॉल आने लगे. इस सबसे छात्रा काफी परेशान हो गयी. लड़की की मां ने जब बेटी को गुमसुम देखा तो उससे सवाल करने पर सारा मामला खुल गया. छात्रा के परिवार ने तुरंत इस मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने दोनों भाइयों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करते हुए छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है वहीं बड़ा भाई अभी फरार चल रहा है.
वहीं इरशाद वली, डीआईजी भोपाल ने कहा, 'इस मामले में एफआईआर की गई थी. आरोपी और फरियादी दोनों ही नाबालिग हैं. इसमें गिरफ्तारी कर उन्हें कोर्ट में पेश किया जा चुका है. मामला नाबालिग का होने के कारण इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज